Begin typing your search above and press return to search.

Mausam Ka Haal, 20 July 2023: देश के इन राज्यों में होगी बारिश? जानिए आज के मौसम का हाल

Mausam Ka Haal, 20 July 2023: देश में इन दिनों भारी बारिश से तबाही देखने को मिल रही है. वहीं महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेश पर मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ के स्कूलों में गुरुवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है.

Weather Update Today, 25 August 2023: दिल्ली-एनसीआर के मौसम का हाल, जानें अपने शहर का मौसम का हाल
X
By Ragib Asim

Mausam Ka Haal, 20 July 2023: देश में इन दिनों भारी बारिश से तबाही देखने को मिल रही है. वहीं महाराष्ट्र में मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों में राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई है और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेश पर मुंबई, ठाणे, पालघर, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ के स्कूलों में गुरुवार को छुट्टी घोषित कर दी गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय प्रशासन राज्य के अन्य हिस्सों की स्थिति को ध्यान में रखते हुए निर्णय ले सकती है. इसके साथ ही कल होने वाले 10वीं और 12वीं के सप्लीमेंट्री पेपर भी स्थगित कर दिए गए हैं.

बता दे कल होने वाली 10वीं और 12वीं की पूरक परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं क्योंकि मौसम विभाग ने राज्य में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है. 10वीं कक्षा के स्थगित पेपर 2 अगस्त को होंगे जबकि 12वीं कक्षा के पेपर 11 अगस्त को होंगे. पिछले दो दिनों से राज्य के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. कल मुंबई, ठाणे, कोंकण और आसपास के इलाकों में भारी बारिश हुई. इसलिए मुख्यमंत्री ने यहां के स्कूलों को गुरुवार को बंद रखने का आदेश दिया है.

मुंबई के शिक्षा उप निदेशक ने शिक्षा अधिकारियों को राज्य में आपातकालीन स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित करने पर निर्णय लेने का निर्देश दिया है। संबंधित कलेक्टरों को अपने अधिकार क्षेत्र में स्थानीय स्थिति की समीक्षा के बाद स्कूलों में छुट्टियां घोषित करने का अधिकार दिया गया है। मानसून की पृष्ठभूमि में हमारे कार्य कक्ष की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उप शिक्षा निदेशक ने निर्देश दिया है कि हमारे स्थानीय क्षेत्र के विद्यालयों में पूर्वानुमान के आधार पर सक्षम प्राधिकारी के अनुमोदन से अवकाश घोषित करने के संबंध में उचित कार्रवाई की जाये.

मंगलवार से दो दिनों के लिए पालघर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पालघर जिले में रात से ही बारिश शुरू हो गई. इसलिए प्रशासन ने पालघर जिले के नागरिकों से सावधान रहने की अपील की है. वहीं, एहतियात के तौर पर पालघर जिले के लिए विरार में एनडीआरएफ जवानों की एक टुकड़ी तैनात की गई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story