Begin typing your search above and press return to search.

UP News: उत्तर प्रदेश में खुलने जा रही 700 नई बैंक शाखाएं, वित्तमंत्री ने दी मंजूरी

UP News: यूपी में बैंक सेवाओं को विस्तार देने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की घोषणा की गई है. यूपी में 700 और नई बैंक शाखाएं खोली जाएंगी. यूपी के इस मांग पर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सहमति दी है.

UP News: उत्तर प्रदेश में खुलने जा रही 700 नई बैंक शाखाएं, वित्तमंत्री ने दी मंजूरी
X
By S Mahmood

UP News: यूपी में बैंक सेवाओं को विस्तार देने के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की घोषणा की गई है. यूपी में 700 और नई बैंक शाखाएं खोली जाएंगी. यूपी के इस मांग पर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने सहमति दी है. इसमें एक पूरी कार्ययोजना तैयार की जाएगी जिसमें शाखाएं खोलने वाली जगहों को अगले साल 31 मार्च तक चिन्हित किया जाएगा.

इस मामले पर वित्तमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें 7 राज्यों के साथ चर्चा हुई. इस बैठक में बैंकिंग, सीडी रेशियो, और डिजिटल लेनदेन जैसे मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया. वित्तीय समावेशन की स्थिति पर भी चर्चा हुई और इसमें बैंकों के चेयरमैन और राज्यों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए.

यूपी के आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान

यूपी के संस्थागत वित्त के महानिदेशक भी इस बैठक में शामिल हुए और राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए इस योजना के बारे में जानकारी दी. इस पहल के माध्यम से यूपी में बैंक सेवाओं की व्यापकता बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है. यह योजना यूपी की आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान करेगी और लोगों को वित्तीय सेवाओं के पहुंच को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगी.

Next Story