Begin typing your search above and press return to search.

India Alliance News: तृणमूल कांग्रेस ने धूपगुड़ी विधानसभा सीट 4,500 वोटों से जीती

India Alliance News: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में धुपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने भाजपा की तापसी रॉय को 4,500 से अधिक वोटों से हरा दिया...

India Alliance News: तृणमूल कांग्रेस ने धूपगुड़ी विधानसभा सीट 4,500 वोटों से जीती
X

India alliance 

By Manish Dubey

India Alliance News: पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में धुपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के उम्मीदवार निर्मल चंद्र रॉय ने भाजपा की तापसी रॉय को 4,500 से अधिक वोटों से हरा दिया। कांग्रेस समर्थित सीपीआई (एम) उम्मीदवार तीसरे स्थान पर रहा।

2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में, भाजपा के बिष्णु पद रॉय ने तृणमूल कांग्रेस की मौजूदा विधायक मिताली रॉय को 4,355 वोटों के अंतर से हराया था।

मुकाबला शुरू से लेकर अंत तक बेहद करीबी रहा। पहले तीन राउंड में बीजेपी उम्मीदवार मामूली अंतर से आगे चल रहे थे। हालांकि, चौथे राउंड के अंत में तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवार ने बढ़त बना ली। पांचवें राउंड की समाप्ति पर एक बार फिर भाजपा प्रत्याशी ने मामूली बढ़त बना ली।

आख़िर में दसवें राउंड की गिनती ख़त्म होने पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार को विजेता घोषित किया गया।

धूपगुड़ी के लोगों को बधाई देते हुए, तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि इस क्षेत्र के लोगों ने नफरत और कट्टरता पर विकास की राजनीति को अपनाया है।

इस जीत के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए बनर्जी ने कहा कि उनकी पार्टी धुपगुड़ी के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

Next Story