Begin typing your search above and press return to search.

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू में अमूल घी के झूठे दावे के लिए 7 X यूजर्स के खिलाफ FIR दर्ज, फेक न्यूज फैलाने का लगा आरोप

Tirupati Laddu Controversy: गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने तिरुपति मंदिर के प्रसादम (लड्डू) में जानवर की चर्बी मिले होने के दावे से जुड़े विवाद पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर्स के खिलाफ झूठी जानकारी फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है।

Tirupati Laddu Controversy: तिरुपति लड्डू में अमूल घी के झूठे दावे के लिए 7 X यूजर्स के खिलाफ FIR दर्ज, फेक न्यूज फैलाने का लगा आरोप
X
By Ragib Asim

Tirupati Laddu Controversy: गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने तिरुपति मंदिर के प्रसादम (लड्डू) में जानवर की चर्बी मिले होने के दावे से जुड़े विवाद पर एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर्स के खिलाफ झूठी जानकारी फैलाने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई है। GCMMF ने यह एफआईआर अहमदाबाद साइबर क्राइम शाखा में दर्ज कराई है। पुलिस ने अब इस मामले की जांच शुरू कर दी है। अमूल ने सार्वजनिक रूप से स्पष्ट किया है कि उन्होंने तिरुपति मंदिर को कोई घी की आपूर्ति नहीं की है और उन्हें इस विवाद में घसीटना झूठी जानकारी फैलाने के समान है।

क्या है पूरा मामला?

विवाद तब शुरू हुआ जब कुछ एक्स यूजर्स ने दावा किया कि तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में इस्तेमाल किए गए घी में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी मिली थी, और इस घी की आपूर्ति अमूल द्वारा की गई थी। इस दावे के बाद सोशल मीडिया पर यह सूचना तेजी से प्रसारित होने लगी। इस विवाद को देखते हुए अमूल ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि वह तिरुपति मंदिर को घी की आपूर्ति नहीं करती है। इसके बावजूद अमूल का नाम इस विवाद से जोड़ने पर कंपनी ने साइबर क्राइम शाखा में एफआईआर दर्ज कराई।

GCMMF का बयान

GCMMF के प्रबंध निदेशक जयेन मेहता ने इस मामले पर बयान जारी करते हुए कहा, "सोशल मीडिया पर कुछ लोग दावा कर रहे हैं कि तिरुपति मंदिर के लड्डू में इस्तेमाल किया गया घी अमूल द्वारा आपूर्ति किया गया था। मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि अमूल ने कभी भी तिरुपति देवस्थानम को घी की आपूर्ति नहीं की है।" उन्होंने आगे कहा कि अमूल की प्रतिष्ठा को धूमिल करने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है तिरुपति लड्डू विवाद?

यह विवाद तब शुरू हुआ जब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने तिरुपति मंदिर के लड्डुओं में घटिया सामग्री और जानवरों की चर्बी के इस्तेमाल के आरोप लगाए। उन्होंने आरोप लगाया कि वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार के दौरान प्रसादम की गुणवत्ता से समझौता किया गया। गुजरात की एक लैब रिपोर्ट में भी इन आरोपों की पुष्टि की गई, जिसके बाद विवाद और बढ़ गया।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story