Begin typing your search above and press return to search.

Tirupati Laddu Mandir Controversy: तिरुपति प्रसाद में जानवरों की चर्बी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया संज्ञान, FSSI करेगी जांच

Tirupati Laddu Mandir Controversy: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने तिरुपति मंदिर प्रसादम विवाद में संज्ञान लिया है. एफएसएसएआई से इसकी जांच कराइ जाएगी.

Tirupati Laddu Mandir Controversy: तिरुपति प्रसाद में जानवरों की चर्बी,  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने लिया संज्ञान, FSSI करेगी जांच
X
By Neha Yadav

Tirupati Laddu Mandir Controversy: देशभर में तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में गोमांस की चर्बी, मछली के तेल और जानवरों का फैट की पुष्टि होने के बाद से देशभर में हड़कंप मचा हुआ है. अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने तिरुपति मंदिर प्रसादम विवाद में संज्ञान लिया है. एफएसएसएआई से इसकी जांच कराइ जाएगी.

FSSAI करेगी जाँच

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, उन्होंने तिरुमाला लड्डू प्रसाद में मिलावटी घी मामले में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से बात की है. उन्होंने मामले की जानकारी ली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे.पी. नड्डा ने तिरुपति लड्डू मुद्दे पर पूरी रिपोर्ट मांगी है. उन्होंने कहा, फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (FSSAI) इस रिपोर्ट की जांच करेगी. रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.

केंद्रीय मंत्री ने CBI जांच की मांग की

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी तिरुपति प्रसाद विवाद पर नारजगी जताई है, मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा, "मैं इस मामले में दो बातें कहना चाहूंगा. पहली, इसकी CBI जांच होनी चाहिए. मैं 2 साल पहले वहां गया था, इस सरकार ने श्रीजा से घी नहीं खरीदा, जो दुनिया की सबसे बड़ी महिला स्वामित्व वाली संस्था है. इसकी CBI जांच होनी चाहिए. दूसरी, यह हिंदू धर्म के खिलाफ घोर अत्याचार है, सिर्फ मिलावट के लिए नहीं बल्कि इसके लिए अपराधी को फांसी की सजा मिलनी चाहिए क्योंकि जिस सरकार ने ऐसा किया वह एक विशेष समुदाय की थी."

वहीँ, इस मामले में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान सामने आया है उन्होंने कहा, "चंद्रबाबू नायडू के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और केंद्र सरकार, दोनों ने मामले का संज्ञान लिया है. जो लोग जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. यह अकल्पनीय है, तिरुपति किसी भी समुदाय से परे है, यह सभी की आस्था के बारे में है। उस आस्था को फिर से स्थापित करने के लिए, उचित सबूतों के साथ निश्चित रूप से कार्रवाई की जाएगी. "

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story