Begin typing your search above and press return to search.

MP इलेक्शन अपडेट : चुनावों के बीच एमपी को तीन मेडिकल कॉलेजों का तोहफा

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में तीन और सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। इन चिकित्सा महाविद्यालय के लिए जमीन तलाशने के भी चिकित्सा शिक्षा के आयुक्त ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों केा पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं...

MP इलेक्शन अपडेट : चुनावों के बीच एमपी को तीन मेडिकल कॉलेजों का तोहफा
X

MP Election 2023 

By Manish Dubey

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में तीन और सरकारी मेडिकल कॉलेज स्थापित किए जाएंगे। सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है। इन चिकित्सा महाविद्यालय के लिए जमीन तलाशने के भी चिकित्सा शिक्षा के आयुक्त ने संबंधित जिलों के कलेक्टरों केा पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं।

राज्य सरकार की ओर से तीन स्थानों -- पन्ना, कटनी और बैतूल में चिकित्सा महाविद्यालय स्थापित करने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी गई है।

इस संबंध में आदेश चिकित्सा शिक्षा विभाग के आयुक्त की ओर से जारी किए गए हैं और साथ ही संबंधी जिलों के कलेक्टरों को पत्र लिखे गए हैं।

आयुक्त की ओर से कलेक्टरों को लिखे गए पत्र में कहा गया है कि शासन की ओर से सैद्धांतिक मजूरी मिल गई है, मेडिकल काॅसिल ऑफ इंडिया के निर्देशों का पालन करते हुए 25 एकड़ जमीन की तलाश करें। जगह जिला चिकित्सालय से 10 किलोमीटर दूर नहीं हो।

साथ ही इस कार्यालय को अवगत कराएं, जिससे निर्माण एजेंसी द्वारा डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार करने की कार्रवाई की जा सके।

चुनावी योजनाएं

ऐसा अक्सर देखा गया है की चुनाव का समय आते ही नेता जनता से बड़े दावे वादे तो कर जाते हैं, लेकिन बाद में उनकी सुध भूल जाते हैं. तिसपर मध्य प्रदेश तो आला जिला बताया गया है, कल ही एक मुकदमा कराया गया है. ये मुकदमा मामा की image खराब करने को लेकर दर्ज कराया गया है.

दरअसल अमिताभ बच्चन की होस्टिंग में प्रसारित शो कौन बनेगा करोड़पति kbc में एक सवाल पूछा गया. सवाल में, किस राज्य की सरकार को हवाई घोषणा वाली सरकार कहा जाता है. सामने बैठे खिलाड़ी ने ऑप्शन सुनने से पहले ही, मध्य प्रदेश पर ताला लगा देने की बात कही. बाद में वो आंसर सही भी निकलता है. मतलब सबको पता है मामा shivraj हवाई किले बनाने में माहिर हैं मामा. तो ऐसे में ऐन चुनाव पहले मिले तीन मेडिकल कॉलेज किस तरह देखे जा सकते हैं.

Next Story