Begin typing your search above and press return to search.

ये शख्स इस साल 85 हजार करोड़ का चुकाएगा टैक्स, इतनी बड़ी रकम चुकाने वाले बनेंगे पहले इंसान... जानिए कौन है ये

ये शख्स इस साल 85 हजार करोड़ का चुकाएगा टैक्स, इतनी बड़ी रकम चुकाने वाले बनेंगे पहले इंसान... जानिए कौन है ये
X
By NPG News

नईदिल्ली 21 दिसम्बर 2021। टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Tesla CEO Elon Musk) ने कहा है कि वह इस साल 11 अरब डॉलर से अधिक करों का भुगतान करेंगे जो यूएस आंतरिक राजस्व सेवाओं का रिकॉर्ड भुगतान हो सकता है. मस्क ने रविवार को एक ट्वीट में कहा, "सोचने वालों के लिए, मैं इस साल 11 अरब डॉलर (85,000 करोड़ रुपये) से अधिक का कर चुकाऊंगा. मौजूदा समय में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का तमगा हासिल करने वाले मस्क ने ट्विटर पर खुद इस बात का एलान किया है। फिलहाल उनकी संपत्ति करीब 18 लाख करोड़ रुपये (236 अरब डॉलर) आंकी गई है, जो कि दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस के 14.58 लाख करोड़ (193 अरब डॉलर) की संपत्ति से करीब 25 फीसदी ज्यादा है।

अगर मस्क इतना भुगतान किया तो ये टैक्स अमाउंट यू एस इंटरनल रेवन्यू सर्विस में रिकाॅर्ड पेमेंट करेगा। इतना टैक्स का भुगतान अभी तक किसी भी अमेरिकन ने नहीं किया है। मस्क ने भी इसी साल दिसंबर में कहा था कि वो जितना टैक्स का भुगतान करेंगे उतना अभी अमेरिका के इतिहास में किसी ने भी नहीं किया है। बता दें, मस्क को इसी महीने दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन 'टाइम' ने 'पर्सन ऑफ द ईयर' बताया है।

बता दें कि मस्क फोर्ब्स की रीयल-टाइम अरबपतियों की सूची के मुताबिक सोमवार तक 244.2 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर हैं।


Next Story