Begin typing your search above and press return to search.

Diwali Utsav Kit: शिंदे सरकार इस त्योहार देगी 'दिवाली उत्सव किट' - जानिए किसे मिलेगा?

Diwali Utsav Kit: राज्य कैबिनेट ने विभिन्न श्रेणियों के राशन-कार्डधारकों को 100 रुपये की दिवाली उपहार खाद्य किट देने का फैसला किया है। इस किट में इस वर्ष अतिरिक्त सामान भी शामिल है...

Diwali Utsav Kit: शिंदे सरकार इस त्योहार देगी दिवाली उत्सव किट - जानिए किसे मिलेगा?
X

maharashtra govt 

By Manish Dubey

Diwali Utsav Kit: महराष्ट्र सरकार ने गरीबों को खुश करने के लिए दिवाली उपहार खाद्य किट देने का फैसला किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि राज्य कैबिनेट ने विभिन्न श्रेणियों के राशन-कार्डधारकों को 100 रुपये की दिवाली उपहार खाद्य किट देने का फैसला किया है। इस किट में इस वर्ष अतिरिक्त सामान भी शामिल है।

कैबिनेट की अध्यक्षता करने वाले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि किट में 500 ग्राम रवा, मैदा, पोहा और चना दाल, साथ ही 1 किलो चीनी और खाना पकाने का तेल शामिल होगा।

पहली किट में 1 किलो रवा, चना दाल, चीनी और खाना पकाने का तेल शामिल था। लेकिन, इस बार किट में मैदा और पोहा को बढ़ाया गया है।

इससे अंत्योदय खाद्य योजना के तहत 1.67 करोड़ और अधिमान्य पारिवारिक राशन कार्ड धारकों, ऑरेंज राशन कार्ड धारकों सहित राज्य के किसान आत्महत्या प्रभावित 14 जिलों के लोग, जो बीपीएल श्रेणी में हैं, लाभान्वित होंगे।

100 रुपये के इन विशेष उत्सव किटों का वितरण 25 अक्टूबर से शुरू होगा और 30 नवंबर तक जारी रहेगा। इस योजना के लिए 530.19 करोड़ रुपये के व्यय को भी मंजूरी दी गई है।

Next Story