Begin typing your search above and press return to search.

Telangana News: अमेरिकी पुलिस अधिकारी के भद्दे कमेंट से आहत केटीआर का छलका दर्द

Telangana News: तेलंगाना के एनआरआई मामलों के मंत्री के. टी. रामा राव ने गुरुवार को कहा कि वह आंध्र प्रदेश की एक छात्रा की मौत के बारे में एक अमेरिकी पुलिसकर्मी की निंदनीय और संवेदनहीन टिप्पणियों से बहुत परेशान और दुखी हैं...

Telangana News: अमेरिकी पुलिस अधिकारी के भद्दे कमेंट से आहत केटीआर का छलका दर्द
X

KTR 

By Manish Dubey

Telangana News: तेलंगाना के एनआरआई मामलों के मंत्री के. टी. रामा राव ने गुरुवार को कहा कि वह आंध्र प्रदेश की एक छात्रा की मौत के बारे में एक अमेरिकी पुलिसकर्मी की निंदनीय और संवेदनहीन टिप्पणियों से बहुत परेशान और दुखी हैं।

मंत्री केटीआर ने भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी से इस मामले को अमेरिकी सरकार के अधिकारियों के साथ उठाने और 23 वर्षीय जाह्नवी कंडुला के परिवार को न्याय दिलाने का आग्रह किया।

उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी इस मामले को अपने समकक्ष के साथ उठाने और स्वतंत्र जांच की मांग करने का अनुरोध किया।

केटीआर ने एक्स पर पोस्ट किया, "यह दुखद है कि बढ़ती महत्वाकांक्षाओं वाले एक युवा का जीवन खत्‍म कर दिया गया, लेकिन इससे भी अधिक दुखद और चौंकाने वाली बात यह है कि उसका मजाक उड़ाया गया।"

आंध्र प्रदेश के कुरनूल जिले की जाहनवी कंडुला की जनवरी में सिएटल पुलिस अधिकारी केविन डेव के वाहन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। वह नॉर्थईस्टर्न यूनिवर्सिटी के सिएटल परिसर में मास्टर की छात्रा थी।

सिएटल पुलिस के एक पुलिसकर्मी का जाह्न्वी की मौत का मजाक उड़ाते हुए बॉडीकैम फुटेज सामने आया है, इससे आक्रोश फैल गया है। भारत ने अमेरिका से मामले की जांच का आग्रह किया है।

11 सितंबर को सिएटल पुलिस विभाग द्वारा जारी एक वीडियो में, एक पुलिसकर्मी को दुर्घटना पर चर्चा करते हुए मजाक करते और हंसते हुए सुना जा सकता है।

क्लिप में, सिएटल पुलिस ऑफिसर्स गिल्ड के उपाध्यक्ष डैनियल ऑडेरर को गिल्ड के अध्यक्ष के साथ एक कॉल में हंसते हुए यह कहते हुए सुना जा सकता है कि कंडुला मर चुकी है, हां, बस एक चेक लिखो। ग्यारह हजार डॉलर।

क्लिप यह कहने के साथ समाप्त होती है: "वह वैसे भी 26 वर्ष की थी, उसका मूल्य सीमित था।"

Next Story