Begin typing your search above and press return to search.

Telangana News : बीजेपी कांग्रेस पर भड़के KCR कहा, इनपर न करें भरोसा

Telangana News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बुधवार को एक सभा को संबाेेधित करते हुए कहा कि लोगों को कांग्रेस और भाजपा के झूठे और भ्रामक वादों पर विश्वास नहीं करना चाहिए...

Telangana News : बीजेपी कांग्रेस पर भड़के KCR कहा, इनपर न करें भरोसा
X

KCR 

By Manish Dubey

Telangana News : तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने बुधवार को एक सभा को संबाेेधित करते हुए कहा कि लोगों को कांग्रेस और भाजपा के झूठे और भ्रामक वादों पर विश्वास नहीं करना चाहिए।

मेडक में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने लोगों से सतर्क रहने और आने वाले विधानसभा चुनाव में सावधानी से अपने वोट का प्रयोग करने का आग्रह किया।

उन्होंने उन्हें विश्लेषण करने की सलाह दी कि 10 साल पहले तेलंगाना में क्या स्थिति थी और आज क्या है। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए 119 में से 115 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा के बाद भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) प्रमुख की यह पहली सार्वजनिक सभा थी।

केसीआर ने लोगों से बीआरएस को अपना समर्थन जारी रखने की अपील की, ताकि राज्य विकास और समृद्धि के पथ पर आगे बढ़ सके। उन्होंने कांग्रेस की लोगों से राज्‍य में बदलाव की अपील का मजाक उड़ाया और कहा कि जनता ने कांग्रेस को 50 साल तक मौका दिया है।

बीआरएस प्रमुख ने कहा, जहां भाजपा कह रही है कि कृषि पंपसेटों पर बिजली मीटर लगाए जाने चाहिए, वहीं कांग्रेस पार्टी कह रही है कि किसानों के लिए तीन घंटे बिजली पर्याप्त है।

केसीआर ने दावा किया कि तेलंगाना को 25 हजार करोड़ रुपये का नुकसान हुआ, क्योंकि उनकी सरकार ने केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा रखी गई इस शर्त को मानने से इनकार कर दिया कि कृषि पंपसेटों पर मीटर लगाए जाने चाहिए।उन्होंने कहा, "मैंने उनसे स्पष्ट रूप से कहा कि मैं इसे अपनी जान की कीमत पर भी स्वीकार नहीं करूंगा।"

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी ने कर्नाटक में हाल के चुनावों के दौरान कई वादे किए, लेकिन सत्ता में आने के बाद उन्हें पूरा करने में विफल रही। केसीआर ने कहा कि कर्नाटक में किसानों को सिर्फ 7 घंटे बिजली मिल रही है।

उन्होंने दावा किया कि तेलंगाना देश का एकमात्र राज्य है जो किसानों को 24 घंटे मुफ्त बिजली की आपूर्ति करता है।सरकार किसानों से यह नहीं पूछ रही है कि वे कितना पानी खींच रहे हैं या उनके द्वारा उपयोग की जा रही मोटरों का एचपी क्या है।

उन्होंने कहा कि मिशन भागीरथ के तहत तेलंगाना में 1.03 करोड़ घरों को पेयजल कनेक्शन मिला है और पूछा कि कांग्रेस ने कभी पेयजल आपूर्ति के बारे में क्यों नहीं सोचा।

यह बताते हुए कि तेलंगाना राज्य के गठन से पहले कृषि संकट में थी, उन्होंने दावा किया कि कालेश्वरम और अन्य परियोजनाओं ने सिंचाई सुविधाओं को बढ़ाया और राज्य अब धान उत्पादन में पंजाब से आगे निकल गया है।

उन्होंने कहा, "तेलंगाना में आज कोई किसान आत्महत्या नहीं कर रहा है। गांव समृद्ध हो रहे हैं। लोग घर बना रहे हैं। मुझे बताया गया है कि प्रत्येक गांव में 30-40 और यहां तक कि 60-70 तक कारें हैं।"

केसीआर ने लोगों से पूछा कि क्या वे उन पार्टियों को सत्ता देकर पिछले नौ वर्षों में हुई सभी प्रगति को नष्ट होने देंगे, जो अक्षम हैं और जो अतीत में अपने वादों को पूरा करने में विफल रहीं।

उन्होंने दावा किया कि किसानों के कल्याण के लिए कई योजनाओं के साथ तेलंगाना एक मॉडल राज्य बन गया है।

रायथु बीमा योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि मृत किसान के परिवार को मृत्यु का कारण चाहे जो भी हो, 5 लाख रुपये दिए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "यह योजना अमेरिका, ब्रिटेन या किसी अन्य देश में भी नहीं है और यह भारत के किसी अन्य राज्य में भी नहीं है।"

उन्होंने धरणी पोर्टल को खत्म करने के वादे के लिए कांग्रेस पार्टी की आलोचना की और आरोप लगाया कि वह भूमि पंजीकरण में भ्रष्टाचार और बिचौलियों की व्यवस्था को वापस लाना चाहती है।

उन्होंने दोहराया कि धरानी के कारण ही रयथु बंधु और रयथु बीमा के तहत किसानों के बैंक खातों में तुरंत पैसा जमा किया जा रहा है।

सामाजिक सुरक्षा पेंशन को 4,000 रुपये तक बढ़ाने के कांग्रेस के वादे पर, केसीआर ने लोगों से यह सोचने का आग्रह किया कि क्या एक पार्टी जो पेंशन के रूप में केवल 200 रुपये का भुगतान कर रही है, वह 4,000 रुपये का भुगतान करेगी।

Next Story