Begin typing your search above and press return to search.

Tamil Nadu News: तमिलनाडु श्रम विभाग विरुधुनगर में पटाखा इकाइयों का निरीक्षण करेगा

Tamil Nadu News: विरुधुनगर जिले के शिवकाशी इलाके में पटाखा फैक्टरियों में एक के बाद एक विस्फोटों को लेकर आलोचना झेल रहा तमिलनाडु श्रम विभाग अवैध इकाइयों पर नकेल कसने के लिए जिले भर में निरीक्षण करेगा।

Tamil Nadu News: तमिलनाडु श्रम विभाग विरुधुनगर में पटाखा इकाइयों का निरीक्षण करेगा
X
By Npg

Tamil Nadu News:विरुधुनगर जिले के शिवकाशी इलाके में पटाखा फैक्टरियों में एक के बाद एक विस्फोटों को लेकर आलोचना झेल रहा तमिलनाडु श्रम विभाग अवैध इकाइयों पर नकेल कसने के लिए जिले भर में निरीक्षण करेगा।

श्रम विभाग के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य के श्रम मंत्री सी.वी. गणेशन ने बुधवार को विरुधुनगर कलेक्टरेट में एक समीक्षा बैठक के दौरान निरीक्षण करने और अवैध पटाखा इकाइयों पर कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए कुछ अधिकारियों पर तंज कसा।

मंत्री ने मीडियाकर्मियों से यह भी कहा कि अगर जिले में ऐसी घटनाएं दोहराई गईं तो अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने उन्हें ऐसी इकाइयों में कार्यरत लोगों की संख्या पर नियमित निरीक्षण करने का भी निर्देश दिया क्योंकि ऐसी खबरें थी कि स्वीकृत संख्या से कहीं अधिक लोगों को नियुक्त किया गया था।

इस बीच, कनिष्कर विस्फोट पीड़ितों के परिजनों ने सरकार से अन्य सहायता के अलावा मुआवजा राशि में वृद्धि की मांग की है। परिवारों ने मुआवजा राशि में वृद्धि, पट्टा भूमि और पीड़ितों के करीबी आश्रितों के लिए सरकारी नौकरी की मांग की।

गौरतलब है कि विरुधुनगर जिले के शिवकाशी में कनिष्कर पटाखा इकाई में हुए विस्फोट में 13 लोगों की जान चली गई थी। मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मृतकों के परिजनों को 3 लाख रुपये और घायलों को 1 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की थी।

Next Story