Begin typing your search above and press return to search.

Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, हैकर ने शेयर किये ऐसे कंटेंट

Supreme Court YouTube channel hacked:

Supreme Court News: सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, हैकर ने शेयर किये ऐसे कंटेंट
X
By Neha Yadav

Supreme Court YouTube channel Hacked: भारत के सर्वोच्च न्यायालय(Supreme Court) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को हैक हो गया है. हैक के बाद चैनल पर क्रिप्टोकरेंसी से जुड़े वीडियो दिखाई दे रहे हैं.


जानकारी के मुताबिक़, शुक्रवार, 20 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट यूट्यूब चैनल को हैक हुआ है. हैकिंग के बाद यूट्यूब चैनल का नाम बदलकर रिपल कर दिया गया है. रिपल लैब्स एक अमेरिकी प्रौद्योगिकी कंपनी है जो रिपल भुगतान प्रोटोकॉल और एक्सचेंज नेटवर्क विकसित करती है.

चैनल में क्रिप्टोकरेंसी XRP को बढ़ावा देने वाले वीडियो दिख दे रहे हैं. वीडियो के नीचे 'ब्रैड गार्लिंगहाउस: रिपल रेसपोंड्स टू द एसईसी 2 बिलियन डॉलर फाइन! एक्सआरपी प्राइज प्रेडिक्शन लिखा हुआ है. हैकिंग के बाद सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को बंद कर दिया गया है.

सुप्रीम कोर्ट ने हैकिंग की जानकारी दी है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "सभी संबंधित लोगों को सूचित किया जाता है कि भारत के सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल को बंद कर दिया गया है. भारत के सुप्रीम कोर्ट के यूट्यूब चैनल पर सेवाएं जल्द ही फिर से शुरू कर दी जाएंगी."

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story