Begin typing your search above and press return to search.

G20 Summit Update: जी20 समिट से पहले उच्‍चतम स्‍तर के करीब पहुंचे प्रमुख शेयर सूचकांक

G20 Summit Update: जी20 शिखर सम्मेलन से पहले रिकॉर्ड प्रमुख भारतीय शेयर सूचकांक सप्‍ताह के अंतिम कारोबारी दिवस पर शुक्रवारको सर्वकालिक रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब बंद हुये...

G20 Summit Update: जी20 समिट से पहले उच्‍चतम स्‍तर के करीब पहुंचे प्रमुख शेयर सूचकांक
X

G20 Summit Live

By Manish Dubey

G20 Summit Update: जी20 शिखर सम्मेलन से पहले रिकॉर्ड प्रमुख भारतीय शेयर सूचकांक सप्‍ताह के अंतिम कारोबारी दिवस पर शुक्रवारको सर्वकालिक रिकॉर्ड ऊंचाई के करीब बंद हुये। एलकेपी सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख एस. रंगनाथन ने बताया कि आरबीआई से मिले सकारात्‍मक समाचार से बैंक निफ्टी में आई उछाल के साथ पीएसयू तथा इंफ्रास्ट्रक्चर शेयरों के शेयरों में तेजी के दम पर बाजार बढ़त में रहा।

कारोबार की समाप्‍ति पर सेंसेक्स 333.35 अंक यानि 0.50 प्रतिशत ऊपर 66,598.91 अंक पर बंद हुआ। निफ्टी भी 93 अंक या 0.47 प्रतिशत ऊपर 19,820 अंक पर रहा।

रंगनाथन ने कहा कि कमजोर मानसून के बावजूद, बाजार में आशावादी माहौल है क्योंकि विभिन्न क्षेत्रों के पीएसयू शेयरों में सकारात्मक निवेशक रुचि दिखाई दे रही है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि अमेरिका में अगस्त के रोजगार के कमजोर आंकड़ों के कारण वैश्विक बाजार लड़खड़ा गए। ऑस्ट्रेलिया में हड़ताल के कारण गैस की कीमतों में वृद्धि हुई, जिससे और मंदी फिर से शुरू हो गई।

हालाँकि, वैश्विक संकट संकेतों से बेपरवाह घरेलू बाज़ार ने तेजी के साथ एक बार फिर अपना लचीलापन प्रदर्शित किया। हालांकि कमजोर वैश्विक संकेतों के कारण आईटी और फार्मा शेयरों में बिकवाली देखी गई, लेकिन ऑर्डर प्रवाह में सुधार के कारण इंफ्रा, औद्योगिक और पूंजीगत सामान शेयरों में बढ़त के साथ-साथ मझौली और छोटी कंपनियों के शेयरों को लगातार तरजीह मिलने से मौजूदा तेजी देखी गई है।

Next Story