Begin typing your search above and press return to search.

Border Smuggling News : सोने के बिस्कुट की तस्करी के आरोप में ट्रक ड्राइवर बांग्लादेश सीमा पर अरेस्ट

Border Smuggling News : बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 45 सोने के बिस्कुटों की तस्करी करने के आरोप में एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। इनकी कीमत 3 करोड़ बताई जा रही है...

Border Smuggling News : सोने के बिस्कुट की तस्करी के आरोप में ट्रक ड्राइवर बांग्लादेश सीमा पर अरेस्ट
X

Border Smuggling News 

By Manish Dubey

Border Smugglers News : बीएसएफ ने भारत-बांग्लादेश अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर 45 सोने के बिस्कुटों की तस्करी करने के आरोप में एक ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है। इनकी कीमत 3 करोड़ बताई जा रही है।

बीएसएफ के अधिकारी ने बताया कि ट्रक चालक नियमित रूप से माल लेकर बांग्लादेश जाता था। जब वह भारत वापस आ रहा था, तो उसे बांग्लादेश में एक व्यक्ति ने भारत में सोना पहुंचाने के लिए एक खेप दी थी।

तस्कर ने सोने के बिस्कुटों को खाली ट्रक में छिपा दिया था। आरोपी की पहचान सम्राट विश्वास के रूप में हुई।

अधिकारी ने बताया कि 25 अगस्त 2023 को सुबह 4:15 बजे पुख्ता सूचना के आधार पर अधिकारियों ने वाहन चेकिंग के दौरान आईसीपी पेट्रापोल पर संदिग्ध ट्रक को तलाशी के लिए रोका।

तलाशी के दौरान जवानों ने ट्रक में बने छेदों के जरिए ट्रांसपेरेंट टेप से लपेटे और कपड़े में बांधे गए 21 सोने के बिस्कुट बरामद किए।

इसके बाद सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने तुरंत सोने के बिस्कुट और ट्रक को जब्त कर लिया। ट्रक चालक को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया।

अधिकारी ने कहा कि जब जब्त किए गए 21 सोने के बिस्कुट और ट्रक चालक को सभी कागजी औपचारिकताओं के बाद कस्टम कार्यालय पेट्रापोल को सौंपा जा रहा था, तो बीएसएफ को उसी ट्रक में और भी सोने के बिस्कुट छिपाए जाने की पुख्ता जानकारी मिली।

इसके बाद कंपनी कमांडर ने तुरंत एक सिविल मैकेनिक को बुलाया और ट्रक के दूसरी तरफ कुछ और चुनिंदा छेद खुलवाए। जहां टेप में लिपटे हुए 24 और सोने के बिस्कुट मिले। इस प्रकार ट्रक से कुल 45 सोने के बिस्कुट जब्त किये गये। 45 सोने के बिस्कुट और जब्त ट्रक की अनुमानित कीमत 3,12,44,424 रुपये है।

सम्राट विश्वास ट्रक ड्राइवर के रूप में काम करता है और नियमित रूप से सामान लेकर बांग्लादेश जाता है। 21 अगस्त को वह उक्त ट्रक में स्पंज आयरन लोड कर बांग्लादेश गया था। 25 अगस्त को, जब वह भारत वापस आ रहा था, तो बेनापोल, जिला जशोर निवासी सुमन मंडल ने आईसीपी बेनापोल, बांग्लादेश पार्किंग क्षेत्र में उससे संपर्क किया और 45 सोने के बिस्कुट सौंपे।

सुमन मंडल के निर्देशानुसार, वह भारत आकर सलाम मंडल को सोने के बिस्कुट सौंपने वाला था, जो गोपालनगर का निवासी है। बीएसएफ को सूचना मिली कि सलाम मंडल और कुतुबदीन करिकर सोना तस्कर हैं। ये तस्कर अजगर शेख के लिए काम करते हैं जो भारत में सोने का एक बड़ा आपूर्तिकर्ता है।

पकड़े गए तस्कर को जब्त सोने के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कोलकाता स्थित पी एंड आई कस्टम कार्यालय को सौंप दिया गया है।


Next Story