Begin typing your search above and press return to search.

Singer Sharda Sinha News: पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की हालत गंभीर, दिल्ली AIIMS में भर्ती, पति के मौत से थी परेशान

Singer Sharda Sinha News: छठ गीत के लिए मशहूर पद्मभूषण से सम्मानित बिहार की लोकप्रिय लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत आज सुबह अचानक बिगड़ गई है.

Singer Sharda Sinha News: पद्मभूषण लोक गायिका शारदा सिन्हा की हालत गंभीर, दिल्ली AIIMS में भर्ती, पति के मौत से थी परेशान
X
By Neha Yadav

Singer Sharda Sinha News: पटना: बड़ी खबर सामने आ रही है. छठ गीत के लिए मशहूर पद्मभूषण से सम्मानित बिहार की लोकप्रिय लोक गायिका शारदा सिन्हा की तबीयत आज सुबह अचानक बिगड़ गई है. शारदा सिन्हा को दिल्ली एम्स के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है.

जानकारी के मुताबिक, लोक गायिका शारदा सिन्हा का एक सप्ताह से एम्स में इलाज चल रहा है. एक हफ्ते से उनको खाने-पीने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था. जिसके बाद से उनका दिल्ली एम्स में इलाज चल रहा था. लेकिन शनिवार की सुबह उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई. जिसके चलते उनको इमराजेंसी वार्ड में लाया गया है. जहां डॉक्टर की टीम इलाज कर रही है. वही अभी उनके तबीयत को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आयी है.

पति के निधन के बाद रहने लगी बीमार

बताया जा रहा है पिछले माह सितम्बर में उनके पति का ब्रेन हैमरेज से निधन हुआ था. पति के मौत के बाद से उनकी तबीयत खराब रहने लगी थी. पति की याद में आय दिन उनके बारे में अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट पर कुछ न कुछ लिखकर थी. 20 अक्टूबर को करवाचौथ के दिन उन्होंने लिखा था, "लाल सिंदूर बिन मंगियों न सोभे....पर सिन्हा साहब की मधुर स्मृतियों के सहारे संगीत यात्रा को चलायमान रखने की कोशिश रहेगी. खास कर आज के दिन सिन्हा साहब को मेरा प्रणाम समर्पित. "

बिहार की कोकिला है शारदा सिन्हा

शारदा सिन्हा लोकप्रिय लोक गायिका और शास्त्रीय गायिका हैं. शारदा सिन्हा अपने मैथिली और भोजपुरी छठ गीत गाने के लिए जानी जाती हैं. शारदा सिन्हा का जन्म 1 अक्टुबर 1952 को बिहार के सुपौल में हुआ. इन्हे लोकगीतों के लिए 'बिहार-कोकिला' भी कहा जाता है. उन्होंने अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत 1980 में की थी. इन्होंने मैथिली, बज्जिका, भोजपुरी के अलावे हिन्दी गीत गाये हैं. शारदा सिन्हा ने अपने विवाह और छठ गीत के लिए मशहूर हैं .उन्होंने अब तक 62 से ज्यादा छठ गीत गाये हैं.

कई फिल्मों में दी है अपनी आवाज

इसके अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्मो के गांव में भी अपनी आवाज दी है. जो काफी हिट हुए हैं. फिल्म मैंने प्यार किया के ‘कहे तो से सजना’, फिल्म हम आपके हैं कौन के बाबुल जो तुमने सिखाया गाना शारदा सिन्हा द्वारा ही गाया गया है. वहीँ गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ जैसी फ़िल्मों में भी गाने गाए हैं. संगीत में उनके योगदान के लिए उन्हें साल 1991 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री सम्मानित किया. वहीँ 2018 में पद्म विभूषण से भी सम्मानित किया जा चुका है.





Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story