Begin typing your search above and press return to search.

Fisherman News: श्रीलंका से गिरफ्तार मछुआरों की रिहाई के लिए केंद्र और राज्य से हस्तक्षेप की मांग

Fisherman News: तमिलनाडु में मछुआरों के नेताओं ने श्रीलंकाई नौसेना द्वारा राज्य के 17 मछुआरों की गिरफ्तारी के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है...

Fisherman News: श्रीलंका से गिरफ्तार मछुआरों की रिहाई के लिए केंद्र और राज्य से हस्तक्षेप की मांग
X

Fisherman News

By Manish Dubey

Fisherman News: तमिलनाडु के मछुआरों के नेताओं ने श्रीलंकाई नौसेना द्वारा राज्य के 17 मछुआरों की गिरफ्तारी के खिलाफ केंद्र और राज्य सरकारों से तत्काल हस्तक्षेप की मांग की है।

मीडिया रिपोर्टों में दावा किया गया था कि पुदुक्कोट्टई जिले के नौ मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने गिरफ्तार किया है और पूछताछ के लिए कांकेसंथुरई नौसेना बेस ले गई है।

हालांकि, बाद में राज्य पुलिस अधिकारियों ने खुलासा किया कि नेदुनथीवु के पास मछली पकड़ने गए रामेश्वरम के आठ मछुआरे भी श्रीलंकाई नौसेना की हिरासत में हैं।

पुदुकोट्टई के एक मछुआरा नेता एंटनी ने आईएएनएस को बताया, "श्रीलंकाई नौसेना ने तीन महंगी यांत्रिक नौकाओं को जब्त कर लिया है और 17 मछुआरों को हिरासत में ले लिया है। हम राज्य और केंद्र सरकारों से मामले में तत्काल हस्तक्षेप चाहते हैं और उनकी रिहाई की संभव बनाना चाहते हैं।"

विशेष रूप से, पुदुकोट्टई के नौ मछुआरों को उस समय हिरासत में ले लिया गया जब वे नेदुनथीवु में मछली पकड़ रहे थे और पूछताछ के लिए श्रीलंकाई बंदरगाह ले गए।

श्रीलंकाई नौसेना ने आरोप लगाया कि भारतीय मछुआरे श्रीलंका की ओर से अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र में घुस गए थे और अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पार करने के बाद मछली पकड़ रहे थे, तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

मछुआरों के नेता जेसु राजा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार को श्रीलंकाई नौसेना की हिरासत से छु़ड़ाने में भारतीय मछुआरों की मदद करनी चाहिए।

Next Story