Begin typing your search above and press return to search.

MP Politics News : भोपाल में संभावित मंत्रियों-समर्थकों ने जमाया डेरा | NPG news

MP Politics News : मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चा बीते तीन दिनों से चल रही है। अब संभावित मंत्रियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। इन संभावित मंत्रियों ने भोपाल में डेरा डाल रखा है....

MP Politics News : भोपाल में संभावित मंत्रियों-समर्थकों ने जमाया डेरा | NPG news
X

Shivraj Singh Chauhan

By Manish Dubey

MP Politics News: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान मंत्रिमंडल में विस्तार की चर्चा बीते तीन दिनों से चल रही है। अब संभावित मंत्रियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। इन संभावित मंत्रियों ने भोपाल में डेरा डाल रखा है और उनके समर्थकों का भी जमाव़डा है।

जिन तीन लोगों को मंत्री बनाया जा सकता है उनमें विंध्य क्षेत्र के राजेंद्र शुक्ला, महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन और बुंदेलखंड से राहुल लोधी शामिल हैं। ये तीनों ही विधायक बीते दो दिनों से भोपाल में हैं और मंत्रिमंडल विस्तार की प्रतीक्षा में हैं।

राज्य में मंत्रिमंडल की विस्तार की चर्चाओं ने उस वक्त जोर पकड़ा जब मंगलवार की रात शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल मंगू भाई पटेल से मुलाकात की। इतना ही नहीं गौरी शंकर बिसेन ने इन चर्चाओं पर यह कहते हुए मोहर लगा दी कि उन्हें भोपाल में ही रुकने को कहा गया है।

इन संभावित मंत्रियों के निवास पर उनके क्षेत्र से आए समर्थकों का जमावड़ा लगा हुआ है। कई नेताओं ने तो अपने समर्थकों के लिए घर में ही भंडारा शुरु कर दिया है, जो आए वह खाना खाकर जाए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिन से भोपाल से बाहर हैं और कयास तो यह लगाए जा रहे हैं कि शुक्रवार की देर शाम तक भोपाल पहुंचने के बाद शपथ ग्रहण भी हो सकता है। मगर राजभवन के सूत्रों का कहना है कि अभी तक सरकार की ओर से शपथ ग्रहण को लेकर राज्यपाल तक न तो कोई सूचना आई है और न ही राज्यपाल की ओर से सहमति जताई गई है।

राज्य में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और भाजपा लगातार असंतुष्टों को मनाने की कोशिश में लगी हुई है। इसी क्रम में जहां कई लोगों को विभिन्न बोर्ड और निगम का अध्यक्ष बनाकर कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जा रहा है, वहीं कुछ लोगों को मंत्रिमंडल में जगह देने की कोशिश हो रही है।

संभावित मंत्रियों के जो नाम आ रहे हैं उसको लेकर भी पार्टी और पार्टी के वरिष्ठ नेता असहमति जता रहे हैं। कहा जा रहा है कि मंत्रिमंडल विस्तार में हो रही देरी की वजह भी नेताओं की असहमति है।

Next Story