Begin typing your search above and press return to search.

SDM Priyanka Bishnoi Death Case: कैसे हुई SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत, अब तक नहीं हुआ खुलासा, एक महीने बाद कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज

SDM Priyanka Bishnoi Death Case: राजस्थान की आरएएस अधिकारी एसडीएम प्रियंका बिश्नोई(SDM Priyanka Bishnoi) की बीते सितंबर महीने में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.

SDM Priyanka Bishnoi Death Case: कैसे हुई SDM प्रियंका बिश्नोई की मौत, अब तक नहीं हुआ खुलासा, एक महीने बाद कोर्ट के आदेश पर FIR दर्ज
X
By Neha Yadav

SDM Priyanka Bishnoi Death Case: राजस्थान की आरएएस अधिकारी एसडीएम प्रियंका बिश्नोई(SDM Priyanka Bishnoi) की बीते सितंबर महीने में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. लेकिन इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. तो वहीँ अब इस मामले में कोर्ट ने वसुंधरा अस्पताल के संचालक समेत चार लोगों पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए है.

जानकारी के मुताबिक़, आरएएस प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में जोधपुर महानगर, अतिरिक्त सिविल न्यायाधीश एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट संख्या आठ ने वसुंधरा अस्पताल के संचालक डॉ संजय मकवाना, डा रेणु मकवाना, डॉ विनोद शैली और डॉ जितेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने के आदेश पर शुक्रवार देर शाम चौपासनी हाउसिंग बोर्ड थाने में केस दर्ज किया गया है. सभी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के धारा कर तहत केस दर्ज किया गया है. अब इस मामले में पुलिस जांच शुरू करेगी.

अस्पताल में हुई थी एसडीएम की मौत

दरअसल, जोधपुर में सहायक कलेक्टर के पद पर तैनात प्रियंका बिश्नोई 5 सितंबर को जोधपुर के वसुंधरा अस्पताल में एक सर्जरी के लिए भर्ती हुई थी. 6 सितंबर को प्रियंका बिश्नोई का ऑपरेशन हुआ था. ऑपरेशन के अगले दिन इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ गई. डॉक्टरों के जैसे तैसे इलाज करने की कोशिश की लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ. जिसके बाद परिजनों ने प्रियंका बिश्नोई को 7 सितंबर को अहमदाबाद के निजी अस्पताल भर्ती कराया. जहां उनका इलाज चलता रहा लेकिन तबीयत में सुधार नहीं हुआ. वहीँ 19 सितंबर की सुबह उनकी मौत हो गई.

परिजन ने अस्पताल पर लगाए आरोप

एसडीसम के परिजनों ने इस मामले में वसुंधरा अस्पताल पर लापरवाही के आरोप लगाए. प्रियंका बिश्नोई की मौत के बाद उनके परिवार और समाज में आक्रोश बढ़ गया और वसुंधरा अस्पताल पर कार्रवाई की मांग की जाने लगी. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने जांच के लिए एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की थी. इस कमेटी में मेडिकल कॉलेज की पूर्व प्राचार्य डॉ. रंजना देसाई समेत चार डॉक्टरों को शामिल किया गया. कमिटी के रिपोर्ट में अस्पताल के ओर से किसी तरह की लापरवाही सामने नहीं. इस रिपोर्ट से परिजन संतुष्ट नही हुए और जिसके बाद राज्य सरकार ने भी जयपुर व जोधपुर एम्स के सीनियर चिकित्सकों की टीम बनाकर मामले की जांच करवाई थी. जिसकी रिपोर्ट अभी तक सामने नहीं आयी.

कोर्ट के आदेश पर अब पुलिस करेगी जांच

प्रियंका बिश्नोई की मौत के मामले में अभी तक कोई कार्रवाई न होने पर प्रियंका के ससुर सहीराम बिश्नोई ने जोधपुर महानगर मजिस्ट्रेट संख्या-8 में एक याचिका दायर की गई थी कि प्रियंका के ससुर सहीराम बिश्नोई ने जोधपुर महानगर मजिस्ट्रेट संख्या-8 में एक याचिका दायर की गई थी कि अस्पताल की लापरवही के कारण ही उनकीबहु की मौत हुई है. शुक्रवार को सुनवाई हुई. कोर्ट के आदेश पर डॉ. संजय मकवाना, डॉ. रेणु मकवाना, डॉ. विनोद शैली, डॉ. जितेंद्र और अन्य मेडिकल स्टाफ के खिलाफ धारा 105 BNS के तहत केस दर्ज किया गया है. अब पुलिस मामले की जांच करेगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story