Begin typing your search above and press return to search.

Chandrayan3 Updates : स्कूली बच्चे देखेंगे चंद्रयान की लाइव लैंडिंग, देश भर में उत्साह

Chandrayan3 Updates : गांधी मैदान में आज बुधवार 23 अगस्त को बड़े स्क्रीन पर चंद्रयान 3 की लाइव लैंडिंग देखने की व्यवस्था की गई है। इसे लोग खुले मैदान से देख सकेंगे...

Chandrayan3 Updates : स्कूली बच्चे देखेंगे चंद्रयान की लाइव लैंडिंग, देश भर में उत्साह
X

Chandrayan3 updates 

By Manish Dubey

Chandrayan 3 Updates : चंद्रयान-3 की सॉफ्ट लैंडिंग बुधवार की शाम को होगी। इसको लेकर बिहार में गजब का उत्साह देखा जा रहा है। सभी लोग इस घड़ी की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब भारत एक नया इतिहास बनाएगा।

इसका सीधा प्रसारण राजधानी के स्कूली छात्र-छात्राएं देखेंगे। जिसके लिए पटना के निजी स्कूल के साथ कई सरकारी स्कूलों में इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा कई अन्य स्थानों पर भी सीधा प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई है।

गांधी मैदान में आज बुधवार 23 अगस्त को बड़े स्क्रीन पर चंद्रयान 3 की लाइव लैंडिंग देखने की व्यवस्था की गई है। इसे लोग खुले मैदान से देख सकेंगे।

शास्त्रीनगर स्थित हाई स्कूल में भी विद्यार्थियों को चंद्रयान 3 की लैंडिंग का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। केंद्रीय विद्यालय बेली रोड में कक्षा वार प्रोजेक्टर और स्मार्ट टीवी पर बच्चों को चंद्रयान-3 मिशन का लाइव दिखाया जाएगा।

कई स्कूलों द्वारा छात्र - छात्राओं को इसरो का लिंक भेजा गया है, जिससे वे घरों में बैठकर लैंडिंग देख सकें।

डीएवी बीएसईबी में भी प्रोजेक्टर लगाकर सीनियर कक्षाओं के विद्यार्थियों को इसे दिखाया जाएगा, जिससे स्कूली विद्यार्थी चंद्रयान 3 का मिशन को देख और समझ सकेंगे। वहीं कई स्कूलों में स्मार्ट टीवी लगाया गया है।

Next Story