Begin typing your search above and press return to search.

Saudi Arabia Bus Accident: सऊदी अरब में भयानक हादसा, टकराने के बाद बस में लगी आग, 20 की मौत, 29 घायल

Saudi Arabia Bus Accident: सोमवार को सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक भीषण बस दुर्घटना हो गई। यह बस तीर्थयात्रियों को पवित्र शहर मक्का ले जा रही थी। तीर्थयात्रियों से भरी हुई बस अनियंत्रित होकर पुल से टकरा गई।

Saudi Arabia Bus Accident: सऊदी अरब में भयानक हादसा, टकराने के बाद बस में लगी आग, 20 की मौत, 29 घायल
X
By NPG News

Saudi Arabia Bus Accident: सोमवार को सऊदी अरब के दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र में एक भीषण बस दुर्घटना हो गई। यह बस तीर्थयात्रियों को पवित्र शहर मक्का ले जा रही थी। तीर्थयात्रियों से भरी हुई बस अनियंत्रित होकर पुल से टकरा गई। इसके बाद इस हादसे में तकरीबन 20 लोगों की मौत हो गई और 29 लोग घायल हो गए।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जितने भी लोग मारे गए हैं उनमें से अधिकतर तीर्थ यात्री थे और ये सभी पवित्र रमजान महीने में उमरा करने के लिए मक्का शहर की तरफ जा रहे थे। उमरा रमजान के पहले सप्ताह के दौरान आता है, उमरा तीर्थयात्रियों के लिए एक व्यस्त समय है, और लाखों मुसलमानों के वार्षिक हज यात्रा करने से कुछ दिन पहले आता है।


बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने पूरे इलाके को बंद कर दिया और उस रास्ते से गुजरने वाले वाहनों के लिए एक अलग रूट तैयार कर दिया। सिविल डिफेंस और रेड क्रीसेंट की टीमें मौके पर पहुंची और लोगों को बचाने का कार्य किया जा रहा है। इस बस हादसे में घायल लोगों का शुरूआती उपचार असीर के ही केंद्रीय अस्पताल में करवाया गया, जिसके बाद उन्हें आभा के प्राइवेट अस्पताल में रेफर कर दिया गया। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, इस बस हादसे में जितने भी लोग मारे गए हैं, वे अलग-अलग देशों से ताल्लुक रखते थे।

रमजान के महीनों में बस दुर्घटना में बढ़ोतरी देखी जाती है। क्योकि यह वर्ष का ऐसा महीना होता है जब मक्का और मदीना के मार्ग बहुत व्यस्त रहते हैं। तीर्थयात्री इस समय भारी सख्यां में मक्का और मदीना पहुंचते हैं और साथ ही इन सड़को पर भारी संख्या में गाड़ियों के चलने का सिलसिला जारी ही रहता है। कई बार ऐसी घटनाओं के लिए गाड़ियों के रखरखाव में होने वाली कमी होती हैं तो कभी ड्राईवर के प्रशिक्षण की कमी भी सामने आती है।

Next Story