Begin typing your search above and press return to search.

Satta king, Satta Matka Result: सट्टा किंग या सत्ता मटका खेलने की कोशिश किए तो सीधे जाएंगे जेल, भरना पर पड़ेगा लाखों का जुर्माना

Satta king, Satta Matka Result: आज के डिजिटल युग में लोग सरकार और कानून को दरकिनार कर धड़ल्ले से सट्टा और ऑनलाइन जुआ खेल रहे हैं। देशभर में सट्टा किंग, सट्टा मटका, और कल्याण सट्टा जैसे कई प्रकार के सट्टे चल रहे हैं, जिनमें रोजाना करोड़ों रुपये का दांव लगाया जा रहा है।

Satta king, Satta Matka Result: सट्टा किंग या सत्ता मटका खेलने की कोशिश किए तो सीधे जाएंगे जेल, भरना पर पड़ेगा लाखों का जुर्माना
X
By Ragib Asim

Satta king, Satta Matka Result: आज के डिजिटल युग में लोग सरकार और कानून को दरकिनार कर धड़ल्ले से सट्टा और ऑनलाइन जुआ खेल रहे हैं। देशभर में सट्टा किंग, सट्टा मटका, और कल्याण सट्टा जैसे कई प्रकार के सट्टे चल रहे हैं, जिनमें रोजाना करोड़ों रुपये का दांव लगाया जा रहा है। अब तो लोग मोबाइल ऐप्स के जरिए भी सट्टा खेलने लगे हैं। महादेव ऐप जैसे प्लेटफॉर्म पर सरकार ने सख्त कार्रवाई शुरू कर दी है।

अगर आप भी सट्टा का खेल खेलते हैं और सट्टा किंग बनने की चाहत रखते हैं, तो सावधान हो जाइए। किसी भी मंच से ऑनलाइन सट्टा खेलते हुए पकड़े जाने पर आपको जेल की हवा खानी पड़ सकती है, और जुर्माना भी भरना पड़ेगा।

भारत में सट्टा मटका की लोकप्रियता

भारत में जब सट्टेबाजी की बात आती है, तो सबसे पहला नाम सट्टा मटका का ही आता है। इस खेल का इतिहास पुराना है, जो 1950 के दशक में शुरू हुआ था। हालांकि, यह एक अवैध जुआ है, जो अब भी भारत में प्रतिबंधित है। पहले इसे ‘आंकड़ा जुगाड़’ के नाम से जाना जाता था। समय के साथ यह खेल काफी पॉपुलर हो गया, और अब भी इसे सट्टा मटका के नाम से ही जाना जाता है।

सट्टा मटका किंग: जीत और सजा

आज के समय में सट्टे का खेल डिजिटल हो चुका है, जिसमें संख्या का चयन किया जाता है। पुराने समय में मटके में 0 से 9 तक की संख्या वाली चिट डालकर एक चिट निकाली जाती थी। अब यह खेल ताश के पत्तों से खेला जाता है। जीतने वाले को ‘मटका किंग’ या सट्टा किंग कहा जाता है। भारत में सट्टेबाजी और जुआ हमेशा से अवैध रहा है। 1867 के सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत सट्टा मटका या सट्टा किंग खेलते हुए पकड़े जाने पर जेल की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

मध्य प्रदेश का सख्त कानून

मध्य प्रदेश सरकार ने 2023 में सार्वजनिक द्रुत अधिनियम लागू किया, जिसके तहत ऑनलाइन जुआ, सट्टा, या गेम खेलने पर तीन साल की सजा और 10 लाख रुपये तक जुर्माना लगाया जा सकता है। विशेष परिस्थितियों में दोनों दंड लागू किए जा सकते हैं। बार-बार अपराध करने पर दंड में और वृद्धि होगी। ऑनलाइन सट्टा और जुआ खेलते समय यह जानना जरूरी है कि यह एक गैरकानूनी गतिविधि है, जिसमें पकड़े जाने पर सख्त सजा और जुर्माने का सामना करना पड़ सकता है।

डिस्क्लेमर: सट्टा मटका और जुआ खेलना भारत में गैरकानूनी है। हम किसी भी तरह से इन गतिविधियों को प्रोत्साहित नहीं करते।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story