Begin typing your search above and press return to search.

Sanjay Singh News: आज राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी, ED करेगी रिमांड की मांग

Sanjay Singh News: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) को लंबी पूछताछ के बाद बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया।

Sanjay Singh News: आज राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह की पेशी, ED करेगी रिमांड की मांग
X
By S Mahmood

Sanjay Singh News: दिल्ली शराब नीति मामले में ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने राज्यसभा सांसद और आम आदमी पार्टी नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) को लंबी पूछताछ के बाद बुधवार शाम गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने संजय सिंह से करीब 10.30 घंटे तक पूछताछ की थी। संजय सिंह को आज यानी गुरुवार को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में पेश किया जाएगा, जहां ईडी कोर्ट को बताएगी कि आप नेता ने पूछताछ के दौरान सहयोग नहीं किया। यही वजह है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है। ईडी संजय सिंह की रिमांड की मांग करेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के पास सवालों की लंबी लिस्ट है, जिसके जवाब संजय सिंह (Sanjay Singh) से लेने हैं। उन्हीं सवालों का हवाला देते हुए ईडी संजय सिंह की रिमांड की मांग करेगी। बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति 2021-22 में भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार होने वाले संजय सिंह दूसरे बड़े नेता हैं। इससे पहले इसी मामले में दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार किया जा चुका है, जो फिलहाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं।

आम आदमी पार्टी (AAP) शराब घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अपने राज्यसभा सदस्य संजय सिंह की गिरफ्तारी के खिलाफ आज नई दिल्ली में भाजपा मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। साथ ही, इस घटनाक्रम को लेकर आप और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसे भाजपा का हताशापूर्ण कदम बताया क्योंकि उसे 2024 के लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल पर पलटवार करते हुए उन पर शराब नीति घोटाले का किंगपिन होने का आरोप लगाया और कहा कि वे भी इससे जुड़े हुए हैं।

बता दें कि ईडी की यह छापेमारी और उसके बाद संजय सिंह की गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई है जब दिल्ली की एक अदालत ने शराब घोटाले के मामले के लिए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के लोकसभा सदस्य मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी के बेटे राघव मगुंटा और दिल्ली के व्यवसायी दिनेश अरोड़ा को गिरफ्तार किया है।

Next Story