Begin typing your search above and press return to search.

Sameer Wankhede News: आर्यन खान को ड्रग केस में अरेस्ट करने वाले समीर वानखेड़े के खिलाफ़ मुक़दमा, 25 करोड़ की रिश्वत का आरोप

Sameer Wankhede News: केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई NCB के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज़ किया है.

Sameer Wankhede News: आर्यन खान को ड्रग केस में अरेस्ट करने वाले समीर वानखेड़े के खिलाफ़ मुक़दमा, 25 करोड़ की रिश्वत का आरोप
X
By Ragib Asim

Sameer Wankhede News: केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आर्यन खान क्रूज मामले से संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुंबई NCB के पूर्व क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े और तीन अन्य के खिलाफ मामला दर्ज़ किया है. एजेंसी ने मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी की. दो साल पहले समीर वानखेड़े ने लोकप्रिय अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कथित क्रूज ड्रग्स मामले में गिरफ्तार किया था.

मिली जानकारी के अनुसार मुंबई NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े के घर पर आज शुक्रवार को CBI ने छापेमारी की है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि क्रूज ड्रग्स केस में समीर वानखेड़े ने आर्यन खान को न फंसाने के लिए 25 करोड़ रुपये की रिश्वत की डिमांड की थी. वहीं इस मामले में समीर के एक साथी ने कथित तौर पर 50 लाख रुपए लिए थे. इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने उनके मुंबई, दिल्ली, रांची (झारखंड) और कानपुर (उत्तर प्रदेश) में 29 ठिकानों पर छापेमारी भी की.

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 2 अक्टूबर, 2021 को कॉर्डेलिया क्रूज जहाज पर एक कथित ड्रग बस्ट केस में NCB की टीम ने गिरफ्तार किया था. सीबीआई ने एफआईआर में समीर वानखेड़े के अलावा विश्व विजय सिंह, तत्कालीन अधीक्षक, NCB, मुंबई जोनल यूनिट, NCB के तत्कालीन खुफिया अधिकारी आशीष रंजन, के. पी. गोसावी और सांविल डिसूजा और अन्य अज्ञात व्यक्तियों पर भी इस मामले में संलिप्त होने के आरोप लगाए हैं. इन लोगों के उपर अनुचित लाभ प्राप्त करने के लिए आपराधिक साजिश रचने का आरोप है.

मामले में सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि मुंबई, दिल्ली, रांची, लखनऊ, चेन्नई और गुवाहाटी शहरों में लगभग 29 स्थानों पर छापेमारी की गई. वहीं तलाशी के दौरान नकदी, आपत्तिजनक दस्तावेज और कई दूसरी वस्तुएं बरामद हुई है. वहीं इस मामले में जांच जारी है.

एनसीबी ने ड्रग्स-ऑन-क्रूज मामले में आर्यन खान और अन्य लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी. लेकिन बाद में आर्यन खान को इससे बरी कर दिया गया. मामले में दावा किया गया था कि समीर वानखेड़े के नेतृत्व वाली जांच में चूक हुई थी.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story