Begin typing your search above and press return to search.

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, जानिए कैसे पुलिस ने दबोचा?

Salman Khan House Firing: मुंबई क्राइम ब्रांच ने 14 अप्रैल को बांद्रा पश्चिम में अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दो गिरफ्तारियां की हैं.

Salman Khan House Firing: सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, जानिए कैसे पुलिस ने दबोचा?
X
By Ragib Asim

Salman Khan House Firing: फिल्म अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर हुई फायरिंग के केस में बड़ी सफलता उस वक्त हाथ लगी, जब मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने गुजरात के भुज से दो आरोपी शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। बीते 14 अप्रैल को मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा वेस्ट में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के आवास के बाहर गोलीबारी की घटना हुई थी।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के भुज में पकड़ा गया। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने कहा, "गोलीबारी के बाद मुंबई से भागे दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से गिरफ्तार कर लिया गया है।" पुलिस ने कहा कि गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों को आगे की जांच के लिए मुंबई लाया जाएगा। मुंबई पुलिस ने कहा कि दोनों आरोपियों की पहचान विक्की गुप्ता और सागर पाल के रूप में की गई है।

सलमान खान के अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी रविवार सुबह 5 बजे हुई, जब दो अज्ञात लोगों ने बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर गोलीबारी की, जहां अभिनेता रहते हैं। दोनों व्यक्ति हेलमेट के नीचे अपना चेहरा ढंककर मोटरसाइकिल पर घटनास्थल से भाग गए।

मुंबई क्राइम ब्रांच ने इस घटना को "सावधानीपूर्वक योजनाबद्ध हमला" बताया, जिसमें सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में एक संदिग्ध को सलमान खान के आवास की ओर गोलीबारी करते हुए दिखाया गया है।उन्होंने घटना के दौरान कुल चार गोलियां चलाईं, और घटनास्थल पर एक जिंदा कारतूस छोड़ गए। इससे पहले मुंबई क्राइम ब्रांच ने हाल ही में हुई गोलीबारी की घटना के सिलसिले में दो लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था। घटना के बाद मुंबई पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की और अपराध शाखा की दस टीमों को गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर तैनात किया गया।

घटना के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने घटना के संबंध में सलमान खान से फोन पर बात की। सीएम शिंदे ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से भी चर्चा की और एक्टर की सुरक्षा बढ़ाने का सुझाव दिया था। फायरिंग की घटना के कुछ घंटों बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से गोलीबारी की जिम्मेदारी ली और अभिनेता को चेतावनी दी कि यह सिर्फ "ट्रेलर" था। इस मामले में एक आरोपी के गुरुग्राम से होने का संदेह है, जिसका संबंध गैंगस्टर रोहित गोदारा से है।

रोहित गोदारा भारत का भगोड़ा है और इस समय अमेरिका में छुपा है। उसने गुरुग्राम के व्यवसायी सचिन मुंजाल की हत्या का की थी। नवंबर 2022 से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार की धमकियों के कारण सलमान खान की सुरक्षा का स्तर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story