Begin typing your search above and press return to search.

Salman Khan Firing Case: सलमान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले एक आरोपी ने की खुदकुशी, पुलिस हिरासत में हुई मौत

Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर गैलक्सी अपार्टमेंट में बीती 14 अप्रैल को हुई फायरिंग मामले में नया अपडेट आया है. पुलिस के गिरफ्तार किए आरोपियों में से एक अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है.

Salman Khan Firing Case: सलमान के घर के बाहर गोलीबारी करने वाले एक आरोपी ने की खुदकुशी, पुलिस हिरासत में हुई मौत
X
By Ragib Asim

Salman Khan Firing Case: सलमान खान के घर गैलक्सी अपार्टमेंट में बीती 14 अप्रैल को हुई फायरिंग मामले में नया अपडेट आया है. पुलिस के गिरफ्तार किए आरोपियों में से एक अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है. अनुज थापन की पंजाब से गिरफ्तारी हुई थी. उसे फायरिंग करने वाले आरोपियों को हथियार सप्लाई करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. अनुज थापन ने क्राइम ब्रांच की कस्टडी में आत्महत्या कर ली. हफ्तेभर पहले ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को पंजाब से पकड़ा था. इसमें 37 साल का सोनू सुभाष चंद्र और 32 साल का अनुज थापन शामिल था.

क्राइम ब्रांच सूत्रों के मुताबिक, अनुज थापन ने दोपहर 11 से 12 बजे के करीब बाथरूम में फांसी लगाई. इसके बाद उसे सेंट जॉर्ज अस्पताल में एडमिट कराया गया. हॉस्पिटल ले जाने के बाद डॉक्टर्स ने बताया कि, अनुज थापन की मौत हो चुकी है.

सलमान खान के घर 14 अप्रैल को हुई फायरिंग मामले में 32 साल के अनुज थापन की गिरफ्तारी हुई थी. पुलिस के मुताबिक, जिस हथियारों का इस्तेमाल फायरिंग में किया गया था, वो अनुज और सुभाष ने ही सप्लाई किए थे. जानकारी के मुताबिक, वो लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में था. पिछले काफी दिनों से वो पुलिस कस्टडी में था. इसी बीच क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि, अनुज थापन ने आत्महत्या कर ली है. आरोपी ने बिछौने की दरी से परत खोलकर फंदा बनाया और बाथरूम में जाकर फांसी लगा ली.

इस आत्महत्या के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच पर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. इस मामले में ज्यादा जानकारी पुलिस की तरफ से फिलहाल नहीं मिल पाई है. हालांकि, हथियार सप्लाई करने वाले आरोपियों के अलावा बिश्नोई गैंग के दो शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल भी पुलिस की गिरफ्त में हैं. दरअसल मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सभी आरोपियों पर मकोका एक्ट लगा दिया था.

हालांकि, मामले में मुख्य आरोपी अनुज थापन ने कैसे पुलिस की नजरों के सामने इतना बड़ा कदम उठा लिया? क्या किसी ने आरोपी को ये प्लानिंग करते नहीं देखा? ऐसे ही कई सवाल हर किसी के जहन में आ रहे होंगे. फिलहाल पुलिस की तरफ से मामले पर कोई बड़ा अपडेट अबतक नहीं दिया गया है. सिर्फ आरोपी अनुज की सुसाइड के बारे में जानकारी मिल पाई है.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story