Begin typing your search above and press return to search.

Salary Hike News: वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी में होगा बड़ा इजाफा

Salary Hike: यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं, तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। सरकार जल्द ही वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी को दोगुना करने का प्लान बना रही है।

Salary Hike News: वरिष्ठ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलरी में होगा बड़ा इजाफा
X
By Ragib Asim

Salary Hike: यदि आप सरकारी कर्मचारी हैं, तो यह खबर आपके चेहरे पर मुस्कान ला सकती है। सरकार जल्द ही वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी को दोगुना करने का प्लान बना रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी को निजी कंपनी के एक्जीक्यूटिव के बराबर करने की चर्चा चल रही है। बजट सत्र में इस प्रस्ताव पर चर्चा होगी, जिसके बाद इसकी घोषणा की उम्मीद जताई जा रही है। सूत्रों का दावा है कि कुछ वरिष्ठ कर्मचारियों की सैलरी में 100% तक इजाफा करने की तैयारी चल रही है, क्योंकि निजी क्षेत्र के मुकाबले सरकारी सीनियर्स की सैलरी काफी कम है।

परफॉर्मेंस के आधार पर बढ़ेगी सैलरी

यह प्रस्ताव सिर्फ उन सेंट्रल पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइजेज के लिए है जिनका टर्नओवर 100 करोड़ रुपए से ज्यादा है। इन कर्मचारियों की सैलरी को दोगुना करने की योजना पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, सैलरी में इजाफा कई शर्तों पर निर्भर करेगा। बताया जा रहा है कि परफॉर्मेंस के आधार पर कर्मचारियों की सैलरी में इजाफा होगा, ताकि वे अपने काम को और बेहतर तरीके से करें और नौकरी छोड़ने का विचार भी न करें। इसमें प्रोजेक्ट पूरा करने की स्पीड, प्रॉफिट जैसे पैरामीटर्स को ध्यान में रखा जाएगा।

कैबिनेट कमिटी के पास जाएगा प्रस्ताव

फिलहाल, यह चर्चा प्रारंभिक चरण में है। विभागीय अधिकारियों ने कैबिनेट को प्रस्ताव सौंपने की बात कही है। किसी भी प्रोजेक्ट को बजट सत्र में ले जाने से पहले कैबिनेट कमेटी के पास भेजा जाता है, जो प्रस्ताव पर विचार करेगी। वित्त वर्ष 2024-25 का पूर्ण बजट इसी महीने पेश होने वाला है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने फरवरी में अंतरिम बजट पेश किया था। चुनावी साल के चलते उस समय अंतरिम बजट आया था। अब पूर्ण बजट की तैयारी चल रही है, इसलिए अभी कुछ ज्यादा नहीं कहा जा सकता है।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story