Begin typing your search above and press return to search.

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के पोलटावा में शिक्षण संस्थान पर रूस का स्ट्राइक, मिसाइल अटैक में 41 की मौत

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के हमलों का जवाब देने के लिए रूस ने पोल्टावा में अस्पताल समेत 2 इमारतों को बैलिस्टिक मिसाइल से निशाना बनाया, जिसमें 41 लोगों की मौत हुई है।

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के पोलटावा में शिक्षण संस्थान पर रूस का स्ट्राइक, मिसाइल अटैक में 41 की मौत
X
By Ragib Asim

Russia-Ukraine War: यूक्रेन के हमलों का जवाब देने के लिए रूस ने पोल्टावा में अस्पताल समेत 2 इमारतों को बैलिस्टिक मिसाइल से निशाना बनाया, जिसमें 41 लोगों की मौत हुई है। यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने बताया कि 2 रूसी बैलिस्टिक मिसाइलों ने एक अस्पताल और एक सैन्य शैक्षणिक संस्थान पर हमला किया, जिससे संस्थान की एक इमारत आंशिक रूप से नष्ट हो गई। मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है। हमले में 180 घायल हुए हैं।

जेलेंस्की ने जारी किया बयान

रक्षा मंत्रालय ने बताया कि अलार्म बजने और घातक मिसाइलों के पहुंचने के बीच का समय इतना कम था कि लोगों को आश्रय स्थल की ओर जाने में परेशानी हुई। घटना पर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ने वीडियो संदेश में कहा, "पोल्टावा में रूसी ने 2 बैलिस्टिक मिसाइलों से इस क्षेत्र को निशाना बनाया। उन्होंने एक शैक्षणिक संस्थान और एक नजदीकी अस्पताल को निशाना बनाया। हमले में 41 लोगों की मौत हुई है, जबकि कई मलबे में फंसे हैं।"

रूस को चुकानी पड़ेगी कीमत

राष्ट्रपति जेलेंस्कीर ने इसे आतंकवादी हमला बताते हुए कहा कि हम दुनिया के हर उस व्यक्ति से आग्रह करते हैं जो इस आतंक को रोकने की शक्ति रखता है। उन्होंने कसम खाई की रूस को इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

उन्होंने कहा, "यूक्रेन को अब हवाई रक्षा प्रणाली और मिसाइलों की ज़रूरत है, लंबी दूरी के हमले जो हमें रूसी आतंक से बचा सकते हैं, उनकी अभी ज़रूरत है। दुर्भाग्य से, देरी का का मतलब है और ज़्यादा जानें जाना।"

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story