Begin typing your search above and press return to search.

Raksha Bandhan Free Bus Service: रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिया तोहफा, बहनों की हुई अब बल्ले-बल्ले, पढ़े पूरी खबर...

Raksha Bandhan Free Bus Service: आज यानी 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. इस अवसर राजस्थान के मुख्यमंत्री ने महिलाओं और बालिकाओं को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है

Raksha Bandhan Free Bus Service: रक्षाबंधन पर मुख्यमंत्री ने महिलाओं को दिया तोहफा, बहनों की हुई अब बल्ले-बल्ले, पढ़े पूरी खबर...
X
By Neha Yadav

Raksha Bandhan Free Bus Service: आज यानी 19 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है. इस अवसर राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महिलाओं और बालिकाओं को रक्षाबंधन का तोहफा दिया है. बहने आज फ्री में रोडवेज बसों में सफर कर सकेंगी.

रक्षाबंधबन पर फ्री बस सेवा

महिलाएं रक्षाबंधन के दिन अपने भाइयों को राखी बाँधने के लिए जाती है. भीड़ के चलते उन्हें परेशानई होती है. ऐसे में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने महिलाओं और बालिकाओं के लिए रोडवेज बसों में फ्री यात्रा की सुविधा दी है. राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ने इसे लेकर आदेश जारी किया है. जिसके अनुसार आज, 19 अगस्त को महिलाओं को राजस्थान रोडवेज की साधारण और सुपरफास्ट बसों में को महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने का मौका मिलेगा. निशुल्क यात्रा का लाभ केवल राजस्थान की सीमा में ही मिलेगा.

इन बसों में मिलेगी सुविधा

सीमा के बाहर यात्रा करने पर टीकट का चार्ज देना पड़ेगा. ये सुविधा अगस्त रात 12:00 से 19 अगस्त रात 11:59 बजे तक ही मिलेगी. इसके साथ यह सुविधा केवल राजस्थान रोडवेज की वॉल्वो और एसी बसों के लिए नहीं है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इस सम्बन्ध में एक्स पर ट्वीट कर लिखा "मुख्यमंत्री श्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में राज्य सरकार द्वारा रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेश की बहनों को सौगात. रक्षाबन्धन पर्व के अवसर पर प्रदेश की समस्त बहनों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की राज्य की सीमा में संचालित समस्त श्रेणी की बसों (वातानुकूलित, वोल्वो एवं अखिल भारतीय अनुज्ञा पत्रों पर संचालित बसों के अतिरिक्त) में निःशुल्क यात्रा सुविधा.

योगी सरकार ने की घोषणा

रक्षाबंधन पर उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने भी महिलाओं और बहनों को खास तोहफा दिया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा की व्‍यवस्‍था की. महिलाये आज राज्य भर में निशुल्क बस यात्रा कर सकेंगी. इसके लिए कई अधिक अतिरिक्त बस लगाए गए है. यह सुविधा 8 अगस्त को रात 12:00 से 19 अगस्त रात 12:00 तक लागू रहेगी.

भोपाल में भी फ्री बस

मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार ने रक्षा बंधन पर लाड़ली बहनों को डबल तोहफा दिया है. लाडली बहना योजना की मिलने वाली राशि के साथ इस बार 250 रु अतिरिक्त राशि दी है. साथ ही फ्री बस सेवा की सुविधा भी दी है. भोपाल में 228 सिटी बसों में लाड़ली बहनों को फ्री बस यात्रा का लाभ मिलेगा.




Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story