Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan Rainfall: राजस्थान में रुक रुककर हो रही बारिश से कई ट्रेनें रद्द

Rajasthan Rainfall: बीते तीन दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से राजस्‍थान में तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी और उमस से लोगों को काफी राहत मिली है। जयपुर में सोमवार सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया...

Rajasthan Rainfall: राजस्थान में रुक रुककर हो रही बारिश से कई ट्रेनें रद्द
X

Rajasthan News

By Manish Dubey

Rajasthan Rainfall: बीते तीन दिन से रुक-रुक कर हो रही बारिश से राजस्‍थान में तापमान में गिरावट आई है, जिससे गर्मी और उमस से लोगों को काफी राहत मिली है। जयपुर में सोमवार सुबह न्‍यूनतम तापमान सामान्‍य से छह डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया।

जयपुर में सोमवार सुबह भी बारिश जारी रही, जिससे स्कूली बच्चों और ऑफिस जाने वालों को परेशानी उठानी पड़ी।

भारी बारिश के कारण बड़ौदा डिवीजन के अंतर्गत भरूच अंकलेश्वर रेलवे ब्लॉक में पानी खतरे के निशान को पार कर जाने के कारण पश्चिम रेलवे ने कुछ ट्रेनें रद्द कर दी हैं।

मुंबई सेंट्रल-जयपुर ट्रेन (12479) सोमवार को रद्द कर दी गई है। वापसी की ट्रेन जयपुर-मुंबई सेंट्रल भी आज रद्द रहेगी।

इसके अलावा, कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है। जोधपुर-बांद्रा टर्मिनस जो रविवार को जोधपुर से रवाना हुई थी बांद्रा की बजाय वडोदरा तक ही जायेगी।

इसी प्रकार, बांद्रा से शुरू होने वाली बांद्रा टर्मिनस-जोधपुर ट्रेन अब बांद्रा टर्मिनस और वडोदरा के बीच रद्द रहेगी। यह ट्रेन वडोदरा स्टेशन से शुरू होगी।

उत्तर पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण ने सोमवार को कहा कि इसके अलावा, अजमेर दादर रेल सेवा जो रविवार को अजमेर से दादर के लिए रवाना हुई, अहमदाबाद में समाप्त होगी।

इस बीच, मौसम विभाग के अधिकारियों ने पुष्टि की कि जयपुर में तापमान सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस नीचे चला गया है, जिससे गर्मी और उमस से राहत मिली है, जबकि रात में ठंडी हवा चलने से सर्दी का एहसास हुआ।

जयपुर में रविवार रात तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ने से न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। जयपुर शहर में पिछले 24 घंटे में पांच मिमी बारिश हुई

Next Story