Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News : सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम पत्र के जरिए दिया भावुक संदेश

Rajasthan News : कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार कोRajasthan Newsसे राज्यसभा के लिए अपना नामकंन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने रायबरेली की जनता के नाम एक भावुक संदेश लिखा है।

Rajasthan News : सोनिया गांधी ने रायबरेली की जनता के नाम पत्र के जरिए दिया भावुक संदेश
X
By sangeeta

Rajasthan News :। कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार कोसे राज्यसभा के लिए अपना नामकंन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने के बाद उन्होंने रायबरेली की जनता के नाम एक भावुक संदेश लिखा है। जिसे कांग्रेस पार्टी ने अपने अधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया है।इस चिट्ठी में सोनिया गांधी ने लिखा, "मेरा परिवार दिल्‍ली में अधूरा है। वह रायबरेली आकर आप लोगों में मिलकर पूरा होता है। यह नेह - नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिल्रा है। रायबरेली के साथ हमारे परिवार के रिश्तों की जड़ें बहुत गहरी हैं। आजादी के बाद हुए पहले लोकसभा चुनाव में आपने मेरे ससुर फिरोज गांधी जी को यहां से जिताकर दिल्‍ली भेजा। उनके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी को आपने अपना बना लिया। तब से अब तक, यह सिलसिला जिंदगी के उतार-चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर प्यार और जोश के साथ आगे बढ़ता गया और इस पर हमारी आस्था मजबूत होती चली गई।"

आगे सोनिया गांधी ने लिखा, "इसी रौशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी। सास और जीवनसाथी को हमेशा के लिए खोकर मैं आपके पास आई और आपने अपना आंचल मेरे लिए फैला दिया। पिछले दो चुनावों में विषम परिस्थितियों में भी आप एक चट्टान की तरह मेरे साथ खड़े रहे, मैं यह कभी भूल नहीं सकती। यह कहते हुए मुझे गर्व है कि आज मैं जो कुछ भी हूं, आपकी बदौलत हूं और मैंने इस भरोसे को निभाने की हर दम कोशिश की है।"सोनिया गांधी ने अपने स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए कहा कि मैं अगला लोकसभा चुनाव रायबरेली से नहीं लड़ूंगी। इस निर्णय के बाद मुझे आपकी सीधी सेवा का अवसर नहीं मिलेगा, लेकिन यह तय है कि मेरा मन-प्राण हमेशा आपके पास रहेगा। मुझे पता है कि आप भी हर मुश्किल में मुझे और मेरे परिवार को वैसे ही संभाल लेंगे, जैसे अब तक संभालते आये हैं। इसके अलावा उन्होंने रायबरेली की जनता से जल्द मिलने का वादा भी किया।

Next Story