Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: स्कूल में छात्राओं से जबरदस्ती पढ़वाई जाती है नमाज, जाने पूरा मामला

Rajasthan News: राजस्थान में हिजाब को लेकर विवाद शुरू है. हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य द्वारा हिजाब को लेकर एक टिप्पणी की थी जिसके बाद से मुस्लिम छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रही है.

Rajasthan News: स्कूल में छात्राओं से जबरदस्ती पढ़वाई जाती है नमाज, जाने पूरा मामला
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: राजस्थान में हिजाब को लेकर विवाद शुरू है. हवामहल विधायक बालमुकुंद आचार्य द्वारा हिजाब को लेकर एक टिप्पणी की थी जिसके बाद से मुस्लिम छात्राएं विरोध प्रदर्शन कर रही है. इसी बीच उसी स्कूल से हिन्दू लड़कियों से मुस्लिम गतिविधियाँ करवाने का मामला सामने आया है.

जानकारी के मुताबिक़ हवा महल विधानसभा क्षेत्र स्थित गंगापोल के राजकीय बालिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल शिक्षा में हिजाब को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. इस विधायक बालमुकुंद आचार्य के समर्थन में स्कूल हिन्दू छात्राएं आयी. छात्रों का कहना है बालमुकुंद आचार्य द्वारा दी गयी टिप्पणी गलत नहीं है. स्कूल परिसर में एक मस्जिद बनी हुई है. जहाँ चादर चढ़ाई जाती है. उस मस्जिद में मुस्लिम स्टाफ नमाज पढ़ते हैं इस दौरान हिन्दू छात्रों से भी हाथ नमाज पढ़ने की स्थिति में रखवाया जाता है. ऐसा न करने पर स्कूल परिसर से निकाल दिया जाता है.

इतना ही नहीं छात्राओं से हाथों को आगे फैलाकर स्कूल में प्रार्थना करवाई जाती है. साथ ही छात्राओं से शुक्रवार को प्रार्थना की जगह नमाज पढ़ने को कहा जाता है. बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ जानबूझकर सब किया जा रहा है. दरअसल 26 जनवरी को विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के दौरान बाबा बालमुकुंद आचार्य ने हिजाब को लेकर टिप्पणी की थी और मुस्लिम छात्राओं से भारत माता की जय और सरस्वती माता की जय के नारे लगाए थे. जिसके बाद से नाराज मुस्लिम छात्राएं बालमुकुंद आचार्य के खिलाफ विरोश प्रदर्शन कर रही हैं.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story