Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने आदेश किया जारी, आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए ड्रेस कोड लागू

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने विवाद हिजाब के बाद प्रदेश के अभी स्कूलों में सामान ड्रेस कोड लागू कर दिया है.

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने आदेश किया जारी, आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए ड्रेस कोड लागू
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: राजस्थान सरकार ने विवाद हिजाब के बाद प्रदेश के अभी स्कूलों में सामान ड्रेस कोड लागू कर दिया है. जिसका पालन न करने पर कार्रवाई की जायगी. तो वहीँ अब प्रदेश के आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चे भी एक सामान यूनिफॉर्म पहनेंगे. सरकार ने आदेश जारी कर कहा है आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों को रेडीमेड यूनिफॉर्म मिलेंगे.

जानकारी के मुताबिक़ आंगनबाड़ी में पढ़ने वाले 3 से 6 साल तक के बच्चे स्कूल ड्रेसें मिलेंगी. बताया जा रहा है आंगनबाड़ी के बच्चों को रेडिमेड दो-दो ड्रेस दिया जायेगा. इस योजना के तहत पूरे प्रदेश में करीब 125.80 करोड़ रुपए का बजट खर्च हुआ है. सरकार के आदेश के बाद यूनिफॉर्म की वितरण प्रक्रिया शुरू हो गई है. आंगनबाड़ी से मिले डिमांड के अनुसार सभी आंगनबाड़ी में ड्रेस भेजे जा रहे हैं.

आपको बता दें राज्य की पिछली कांग्रेस सरकार में अशोक गहलोत ने प्रदेश के करीब 62 हजार आंगनबाड़ी केंद्रों पर आने वाले नन्हे मुन्नों 2-2 सेट यूनि फॉर्म देने की घोषणा की थी, जो विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की वजह से रुक गयी थी. जिसे राज्य सरकार से आदेश मिलने के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग ने पुनः शुरू किया है.


Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story