Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News : राजस्थान में भाजपा के मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी हार गए चुनाव, कांग्रेस कूनर ने 12 हजार वोट के अंतर से दी मात

Rajasthan News : राजस्थान में भाजपा के मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी हार गए चुनाव, कांग्रेस कूनर ने 12 हजार वोट के अंतर से दी मात
X
By yogeshwari varma

जयपुर, 8 जनवरी । राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा को झटका लगा है। यहां भाजपा उम्मीदवार सुरेंद्रपाल सिंह टीटी चुनाव हार गए हैं।कांग्रेस उम्मीदवार रुपिंदर सिंह कूनर ने टीटी को 12,000 से अधिक वोटों से हराया। तीसरे नंबर पर आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार पृथपाल सिंह रहे। चुनाव प्रचार के दौरान तत्कालीन विधायक और प्रत्‍याशी गुरमीत सिंह कूनर के निधन के कारण विधानसभा चुनाव के दौरान सीट पर मतदान नहीं हुआ था।

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुन्नर को अग्रिम बधाई दी. उन्होंने कहा, "श्रीकरणपुर में कांग्रेस प्रत्याशी रुपिंदर सिंह कुन्नर को जीत की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। श्रीकरणपुर की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के अहंकार को हरा दिया है। जनता ने आचार संहिता की धज्जियां उड़ाने वाली भाजपा को सबक सिखाया है।"

पीसीसी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा, "बीजेपी की नई 'पर्ची सरकार' कांग्रेस की योजनाओं के नाम बदलती रही, वहीं, जनता ने अपने मंत्री बदल दिए।"

गंगानगर जिले की करणपुर विधानसभा सीट पर वोटों की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हो गई।

चुनाव से पहले भी यह सीट बीजेपी उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह टीटी को भजनलाल सरकार में मंत्री बनाए जाने के कारण चर्चा में बनी हुई है।

टीटी को भजनलाल सरकार में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) बनाया गया था और चार महत्वपूर्ण विभाग भी दिए गए थे।

आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस नेताओं ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी।

करणपुर में 5 जनवरी को चुनाव था।

यह बताना जरूरी है कि कांग्रेस उम्मीदवार गुरुमीत सिंह कुन्नर का निधन हो गया और इसलिए चुनाव रद्द कर दिया गया। कांग्रेस ने उनकी जगह गुरमीत सिंह कुन्नर के बेटे को मैदान में उतारा।

Next Story