Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, माउंट आबू का पारा पहुंचा -2 डिग्री, 7 जनवरी को बारिश के आसार

Rajasthan News: राजस्थान में भी ठंड का कहर जारी है. हर दिन मौसम में तेजी से परिवर्तन देखने को मिल रहा हैं. प्रदेश में सर्दी का असर बढ़ता जा रहा है. नए साल के शुरुआत से तापमान में गिरावट आने लगी है.

Rajasthan News: राजस्थान में बदला मौसम का मिजाज, माउंट आबू का पारा पहुंचा -2 डिग्री, 7 जनवरी को बारिश के आसार
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: इस साल पूरा भारत कड़ाके की ठंड से ठिठुर रहा है. राजस्थान में भी ठंड का कहर जारी है. हर दिन मौसम में तेजी से परिवर्तन देखने को मिल रहा हैं. प्रदेश में सर्दी का असर बढ़ता जा रहा है. नए साल के शुरुआत से तापमान में गिरावट आने लगी है. इस ठंड से बचने के लिए लोग आग का सहारा ले रहे है. सिरोही जिले के पहाड़ी पर्यटन स्थल माउंट आबू में भी इन दिनों कड़ाके की सर्दी पड़ रही है. तो वहीं आगामी दिनों में बादल और बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार 8 शहरों का तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी कम दर्ज किया गया है. वहीं, सिरोही जिले के आबू में बुधवार रात का तापमान - 2 डिग्री सेल्सियस रहा. साथ ही सुबह के समय जमी बर्फ के कारण सर्द हवाएं और तेज हो गई है. जयपुर समेत अलावाद श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं, धौलपुर, भरतपुर, अलवर अधिक ठण्ड रहने वाला है.

मौसम विभाग के अनुसार 7 जनवरी के बाद से प्रदेश में बादल और बारिश होने की संभावना है. बताया जा रहा है एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है जिससे बारिश हो सकती है. बारिश के कारण में तापमान में गिरावट आएगी. शीतलहर और ठंड का प्रकोप और बढ़ेगा। इसका मतलब है प्रदेश में ठंड का असर जारी रहने वाला है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story