Begin typing your search above and press return to search.

पेपर लीक पर उम्र कैद : कांग्रेस शासित इस राज्य ने पेपर लीक मामले में किया बड़ा ऐलान, पेपर लीक माफिया को अधिकतम सजा का प्रावधान

पेपर लीक पर उम्र कैद : कांग्रेस शासित इस राज्य ने पेपर लीक मामले में किया बड़ा ऐलान, पेपर लीक माफिया को अधिकतम सजा का प्रावधान
X
By Manoj Vyas

एनपीजी ब्यूरो. पेपर लीक मामले में विपक्ष के साथ साथ अपनों के हमले झेल रही राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने आरोपियों को उम्र कैद की सजा दिलाने के ऐलान किया है. इसके लिए सरकार मानसून सत्र में विधेयक ला रही है. सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. किसी राज्य द्वारा पेपर लीक मामले में संभवतः पहली बार इतनी बड़ी सजा की बात कही गई है.


बता दें कि भाजपा समेत अन्य विपक्षी दल के साथ ही राजस्थान कांग्रेस के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने भी पेपर लीक मामले में अपनी ही सरकार को घेरा था. पायलट ने अजमेर से अपनी जन संघर्ष रैली की शुरुआत की तो उनकी रैली का मुख्य एजेंडा आयोग से पेपर लीक मामले में कार्रवाई भी था. उनका कहना था कि पेपर लीक में शामिल बड़ी मछलियों के खिलाफ कभी कार्रवाई नहीं की गई. साथ ही, उन्होंने इस मामले में पीड़ित युवाओं को आर्थिक मुआवजे की भी बात कही थी.

बता दें कि पेपर लीक मामले में ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की पहले ही एंट्री हो चुकी है. राजस्थान लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष संजय श्रोतिय और सदस्य बाबूलाल कटारा को नोटिस भेजकर ईडी ने बुलाया था. कटारा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया जा चुका है.

Manoj Vyas

मनोज व्यास : छत्तीसगढ़ में 18 साल से पत्रकारिता में सक्रिय, सभी प्रमुख संस्थाओं में दी सेवाएं, इसी दौरान हरिभूमि समाचार पत्र से जुड़े। इसके बाद दैनिक भास्कर में सिटी रिपोर्टर के रूप में जॉइन किया। नौकरी के साथ-साथ गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से एमएमसीजे की पढ़ाई पूरी की। न्यायधानी के बाद राजधानी का रुख किया। यहां फिर हरिभूमि से शुरुआत की और नेशनल लुक, पत्रिका, नवभारत, फिर दैनिक भास्कर होते हुए भविष्य की पत्रकारिता का हिस्सा बनने के लिए NPG.News में बतौर न्यूज एडिटर जॉइन किया। इस बीच नवभारत के भुवनेश्वर, ओडिशा एडिशन में एडिटोरियल इंचार्ज के रूप में भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

Read MoreRead Less

Next Story