Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: कोटा में छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा "मैं सबसे खराब बेटी हूं"

Rajasthan News: आईआईटी जेई की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है छात्रा पढ़ाई के कारण डिप्रेशन में थी. जिसकी वजह से यह कदम उठाया है.

Rajasthan News: कोटा में छात्रा ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा मैं सबसे खराब बेटी हूं
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा में मौत का सिलसिला जारी है. आए दिन परीक्षा की तयारी करने वाले छात्र आत्महत्या कर रहे हैं. कोटा से एक बार फिर आत्महत्या का मामला सामने आया है. आईआईटी जेई की तैयारी कर रही छात्रा ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. बताया जा रहा है छात्रा पढ़ाई के कारण डिप्रेशन में थी. जिसकी वजह से यह कदम उठाया है.

जानकारी के मुताबिक़,कोटा के बोरखेडा के रहने वाली 18 वर्षीय छात्रा निहारिका जेईई मेंस परीक्षा की तैयारी कर रही थी. जिसकी परीक्षा 31 जनवरी को होनी थी. परीक्षा के दो दिन पहले सोमवार को छात्रा ने अपने कमरे में फांसी लगा ली. निहारिका ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा है जिसमे छात्रा ने लिखा मम्मी-पापा मैं JEE नहीं कर सकती इसलिए सुसाइड कर रही हूं, मैं एक लूजर हूं , मैं सबसे खराब बेटी हूं, सॉरी मम्मी पापा यही आखिरी ऑप्शन है.


इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गयी. सूचना के बाद मौके पर पहुंची बोरखेडा पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमॉर्टम के भेजा दिया है. फ़िलहाल मामले की जांच जारी है. आपको बता दें कोटा में छात्र की सुसाइड करने का इस साल यह दूसरा मामला है। डिप्रेशन में आकर छात्रों के आत्महत्या करने के मामले बढ़े हैं. बीते साल 2023 में 29 छात्रों ने आत्महत्या की है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story