Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News: क्लास में सो रहे थे गुरु जी, बच्चों के शोर से टूटी नींद, तो डंडे से कर दी पिटाई, देखें वीडियो

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा बच्चों को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. पीटने की वजह ये कि बच्चों के खेलने स्कूल में सोये शिक्षक की नींद खुल गयी.

Rajasthan News: क्लास में सो रहे थे गुरु जी, बच्चों के शोर से टूटी नींद, तो डंडे से कर दी पिटाई, देखें वीडियो
X
By Neha Yadav

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक द्वारा बच्चों को बेरहमी से पीटने का मामला सामने आया है. पीटने की वजह ये कि बच्चों के खेलने से स्कूल में सो रहे शिक्षक की नींद खुल गयी. जिसके बाद नींद टूटने नाराज शिक्षक ने बच्चों की पिटाई कर दी. इतना ही नहीं बच्चों को क्लास में बंद कर दिया. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

नींद टूटने पर बच्चों को पीटा

जानकारी के मुताबिक़, यह मामला बाड़मेर जिले के गडरा रोड उपखंड क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय रावतसर का है. शनिवार को स्कूल में नो बैग डे था. कक्षा में सभी बच्चे खेल रहे थे. वहीँ थर्ड ग्रेड के शिक्षक दादूराम अपनी ड्यूटी के समय पर कक्षा में सो रहे थे. बच्चों के खेलने से शिक्षक दादूराम की नींद खुल गयी. जिससे नाराज शिक्षक ने डंडे से बच्चों की बेरहमी से पिटाई कर दी. इतना ही नहीं इसके बाद बच्चों को ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया. जिसके बाद बच्चे बिलख - बिलखकर रोने लगे. आसपास के ग्रामीण बच्चों के रोने की आवाज सुनकर स्कूल पहुंचे और बच्चों को बाहर निकाला. इस दौरान ग्रामीणों ने घटना की वीडियो बना ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

शिक्षा विभाग ने दिए जांच के निर्देश

वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला संज्ञान में आया. जिसके बाद इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी से बात की गई. मामले की जांच के लिए शिक्षा अधिकारी के तीन सदस्यों कमेटी बनाई गई है. सोमवार यानी आज जांच के रिपोर्ट की आधार पर शिक्षक पर कार्रवाई की जायेगी.

शिक्षक बोले बच्चे शैतानी कर रहे थे

इधर इस मामले में शिक्षक का कहना है कि कुछ ग्रामीणों ने बच्चों को रोने के लिए कहा और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. बच्चे क्लास में शैतानी कर रहे थे तो मैंने एक दो थप्पड़ लगाकर क्लास में बैठा दिया था.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story