Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan News : भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच राजस्थान के नेता मालवीय ने दिल्ली में कांग्रेस की आलोचना की

Rajasthan News : राजस्थान में कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे दिग्गज नेता ने पहली बार मीडिया के सामने सबसे पुरानी पार्टी की आलोचना की।

Rajasthan News : भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच राजस्थान के नेता मालवीय ने दिल्ली में कांग्रेस की आलोचना की
X
By yogeshwari varma

Rajasthan News : । राजस्थान में कांग्रेस विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीय के भाजपा में शामिल होने की अफवाहों के बीच शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे दिग्गज नेता ने पहली बार मीडिया के सामने सबसे पुरानी पार्टी की आलोचना की।भले ही भाजपा और कांग्रेस नेता के कार्यालय ने उनके भाजपा में शामिल होने की संभावना पर चुप्पी साध रखी है, लेकिन मालवीय के करीबी सूत्रों ने कहा कि उन्होंने पार्टी छोड़ने का फैसला कर लिया है।दिल्ली में मालवीय ने बिना नाम लिए कांग्रेस आलाकमान को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा, ''कांग्रेस की स्थिति आप सब देख रहे हैं। पहले जो दृष्टिकोण पार्टी को आगे बढ़ाता था, वह अब नहीं रहा। तीन साल तक मुझे मंत्री नहीं बनाया गया। मेरा नाम काँग्रेस कार्यकारिणी में था और अब भी है। कांग्रेस अब चंद लोगों से घिरी रहने तक ही सीमित रह गई है।"

मालवीय वर्तमान में बांसवाड़ा जिले की बागीदौरा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं।पार्टी सूत्रों ने बताया कि मालवीय विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से नाराज थे।वह इस बात से भी खुश नहीं थे कि कांग्रेस आलाकमान ने उनसे मुलाकात नहीं की, जबकि उन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए कई दिन तक दिल्ली में डेरा डाला था। हालांकि वरिष्ठ नेता के.सी. वेणुगोपाल ने उनसे मुलाकात की, लेकिन यह एक संक्षिप्त मुलाकात थी जो बमुश्किल दो-तीन मिनट चली।इसके अलावा, आदिवासी क्षेत्र से किसी को भी राज्यसभा में नहीं भेजने से मालवीय को निराशा हुई क्योंकि इस क्षेत्र में उनके काफी अनुयायी हैं।कांग्रेस पार्टी द्वारा मालवीय को मनाने के लिए कोई गंभीर प्रयास नहीं किया गया, जिसके परिणामस्वरूप वरिष्ठ नेता का मोहभंग हो गया।दूसरी ओर, वह भाजपा के थिंक टैंक, विशेषकर गुजरात में भगवा पार्टी के कुछ प्रमुख आदिवासी नेताओं के संपर्क में आए, जिसके परिणामस्वरूप उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया।

Next Story