Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan LokSabha Chunav 2024 Result Live Update: राजस्थान की 25 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर

Rajasthan LokSabha Chunav 2024 Result Live Update:

Rajasthan LokSabha Chunav 2024 Result Live Update: राजस्थान की 25 सीटों पर कौन है आगे, कौन पीछे, किसने मारी बाजी, जाने पल-पल का पूरा अपडेट NPG.NEWS पर
X
By Neha Yadav

Rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024 Live Updates: राजस्थान। लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में मतदान शनिवार को हो गया. राजस्थान की 25 सीटों में मतदान हुआ. 2019 में राजस्थान की कुल 25 सीटों में से भाजपा ने 24 सीटों पर जीत हासिल की थी. एक सीट अन्य के खाते में गई थी. इस बार एग्जिट पोल राजस्थान में बीजेपी को जहां 20 से 21 सीट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है. वहीं कांग्रेस को 4 से 5 सीट मिलने का आकलन किया गया है. अब ये परिणाम के बाद ही साफ हो पाएगा किसके खाते में कितनी सीट आ रही है...नीचे देखें 4 जून की Rajasthan लोकसभा चुनाव के परिणाम live...

Live Updates

  • 4 Jun 2024 1:41 PM GMT

    राजस्थान में भाजपा को मिली 14 सीट, कांग्रेस को 11

    राजस्थान की सभी 25 सीटों का परिणाम जारी हो चुका हो. भाजपा को 14 सीट मिली है. तो वहीँ कांग्रेस गठबंधन के खाते में 11 सीट आईं है. 

    भाजपा - 14

    कांग्रेस गठबंधन - 11

  • 4 Jun 2024 1:36 PM GMT

    उदयपुर सीट से भाजपा के मन्ना लाल जीते 

    उदयपुर सीट से भाजपा के प्रत्याशी मन्ना लाल रावत को जीते हैं. मन्ना लाल रावत ने कांग्रेस के नेता ताराचंद मीणा को 2,61,608 वोटों से हराया है

  • 4 Jun 2024 1:28 PM GMT

    सीकर सीट पर भाजपा की हार, नेता अमरराम जीते 

    सीकर सीट में भाजपा को बुरी हाल मिली है. इंडिया अलायंस की साथी पार्टी सीपीआई (एम) के नेता अमराराम ने 72,896 वोटों से भाजपा उम्मीदवार सुमेधानन्द सरस्वती को हराया. 

  • 4 Jun 2024 1:25 PM GMT

    बांसवाड़ा में भारत आदिवासी पार्टी की जीत 

    बांसवाड़ा सीट से भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिली है. प्रत्याशी राजकुमार रोत 2,47,054 वोटों से जीत गए है. उनका मुकाबला भाजपा के महेंद्रजीत सिंह मालवीया से था. 

  • 4 Jun 2024 12:23 PM GMT

    पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने की जयपुर ग्रामीण सीट पर पुनः मतगणना की मांग

    राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर ग्रामीण सीट पर पुनः मतगणना की मांग की है. सचिन पायलट ने एक्स पर लिखा "जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में हुए कांटे के मुकाबले में जिस प्रकार से प्रशासन द्वारा दबाव में कार्य किया गया है वह कई सवाल खड़े करता है. काउंटिंग की प्रक्रिया संदेह के घेरे में है और इसकी शिकायत निर्वाचन आयोग को प्रत्याशी एवं पार्टी द्वारा की जा रही है. पोस्टल बैलेट की काउंटिंग पर कई सवाल उठाए जा रहे हैं और परिणाम रोकना कई संदेह उत्पन्न करता है. मैं चुनाव आयोग से मांग करता हूं कि इस सीट पर पारदर्शिता के साथ पुनः काउंटिंग की जाए. 

  • 4 Jun 2024 12:09 PM GMT

    जयपुर ग्रामीण से जीते बीजेपी के राव राजेन्द्र, कांग्रेस ने री काउंटिंग की मांग

    जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से बीजेपी के राव राजेन्द्र सिंह कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को हराकर जीत चुके हैं. राव राजेन्द्र सिंह ने कांग्रेस प्रत्याशी अनिल चोपड़ा को 1615 वोटों से हरा दिया है. चुनाव के नतीजे पर अनिल चोपड़ा आपत्ति जताई है. उन्होंने पोस्टल बैलेट की गिनती में गड़बड़ी का आरोप लगाया है और री काउंटिंग की मांग की है. 

  • 4 Jun 2024 11:28 AM GMT

    चित्तौड़गढ़ में 3 लाख वोट से जीते बीजेपी प्रत्याशी सीपी जोशी

    राजस्थान में चित्तौड़गढ़ लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सीपी जोशी को भारी मतों से जीत मिली है. सीपी जोशी ने कांग्रेस उम्मीदवार उदयलाल आंजना को 3 लाख 89 हज़ार 878 मतों से हरा दिया है.



     


  • 4 Jun 2024 10:55 AM GMT

    बेगूसराय में बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह की जीत 

    बेगूसराय लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री व बीजेपी प्रत्याशी गिरिराज सिंह जीत गए हैं. हालाँकि अभी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. 

     

  • 4 Jun 2024 10:51 AM GMT

    बांसवाड़ा से  पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत जीते 

    राजस्थान की बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस समर्थित भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार रोत जीत गए हैं. राजकुमार रोत को 2 लाख 46 हजार वोटों से जीत मिली है. 



     


  • 4 Jun 2024 9:13 AM GMT

    दौसा में  कांग्रेस की जीत 

    दौसा से कांग्रेस प्रत्याशी मुरारीलाल मीणा ने जीत ​हासिल की है. मुरारीलाल ने बीजेपी के कन्हैयालाल मीना को भारी मात्रा में वोटों से हरा दिया है. 




     



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story