Begin typing your search above and press return to search.

Rajasthan Crime News: सगी बुआ ने बेचा, 14 साल में बनी दो बच्चों की मां, नाबालिग ने बताई दरिंदगी की कहानी

Rajasthan Crime News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक नाबालिग लड़की को बेचा गया. जिसके बाद उससे दुष्कर्म हुआ. नाबालिग ने 14 साल की उम्र में दो बच्चों को जन्म दे दिया है.

Rajasthan Crime News: सगी बुआ ने बेचा, 14 साल में बनी दो बच्चों की मां, नाबालिग ने बताई दरिंदगी की कहानी
X

Bhopal Rape Case

By Neha Yadav

Rajasthan Crime News: जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहाँ एक नाबालिग लड़की को बेचा गया. जिसके बाद उससे दुष्कर्म हुआ. नाबालिग ने 14 साल की उम्र में दो बच्चों को जन्म दे दिया है. इस मामले में बाप-बेटे समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

बुआ ने बच्ची को बेचा

जानकारी के मुताबिक, मामला, नाबालिग पीड़िता अपने माता पिता के साथ मुरलीपुरा इलाके में रहती थी. उसके माता पिता के बीच लड़ाई होती थी. इसके बाद वह अलवर जिले के नीमराणा में अपनी बुआ के पास चली गई. पीड़िता अपने बुआ के पास रहने लगी. वहां उसकी बुआ ने लड़की को दो लाख रुपये में बेच दिया. बच्ची को हरियाणा के एक परिवार को बेचा गया था. उस दौरान बच्ची 11 साल की थी.

14 साल में दो बच्चों की माँ बनी

हरियाणा में बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ. इतना ही नहीं वो लोग उसे प्रताड़ित भी करते थे. नाबालिग पीड़िता 12 साल की उम्र में पहले बच्चे को जन्म दिया. उसके बाद 14 साल की उम्र में दूसरा बच्चा जन्मा. दूसरा बच्चा लड़की था. जिसके बाद घरवाले और परेशान करने लगी. परिवार की प्रताड़ना से परेशान होकर नाबालिग पीड़िता 2 माह की बच्ची को लेकर भागकर जयपुर पहुंची. 16 जुलाई को उसने जयपुर में शिकायत दर्ज कराई.

मामले में तीन गिरफ्तार

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं और पॉक्सो कानून के तहत मामला दर्ज किया और मामले की जांच में जुट गयी. उसके बाद लड़की को खरीदने वाले आरोपी संदीप को हरियाणा के अंबाला में एक सीमेंट फैक्टरी से और उसके पिता सतवीर को चरखी दादरी के बधवाना गांव से गिरफ्तार किया. बच्ची को बेचने वाली उसकी बुआ को बहरोड़ शहर से पकड़ लिया गया है.

पुलिस ने बताया कि किसी को शक न हो कि नाबालिग है इसके लिए आरोपियों ने बच्ची को खरीदने के बाद उसका फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उसका आधार कार्ड बनवा लिया था. आधार कार्ड में लड़की की उम्र 24 साल बताई गई है. इधर , बच्ची के परिवार वालों को खोजा जा रहा है, बताया जा रहा है उत्तर प्रदेश के रहने वाले है. कुछ साल पहले ही राजस्थान आये थे. फ़िलहाल मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story