Begin typing your search above and press return to search.

Rain Alert: बारिश का इंतजार होने वाला है खत्म! अगले 24 घंटे के दौरान छत्तीसगढ़, MP, बिहार, यूपी सहित इन प्रदेशों में होगी झमाझम बरसात...

Rain Alert: मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, आने वाले 24 घंटो के दौरान कई राज्यों में भारी बारिश हो सकती है।

Mausam ki Jankari CG
X
By Sandeep Kumar

Rain Alert नई दिल्ली। देश के राज्यों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। मुंबई में बरसात से मुंबई के लोग बेहाल है तो वहीं दिल्ली, छत्तीसगढ़ में लोग बारिश के लिए तरस रहे हैं। इन सबके बीच मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। मौसम की एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, आने वाले 24 घंटो के दौरान छत्तीसगढ़, उत्तर बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है।

अगले 24 घंटों के दौरान होगी झमाझम बारिश

मौसम एजेंसी स्काई मेट ने अगले 24 घंटों के दौरान, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश संभव है। उत्तर बिहार, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार के कुछ हिस्सों, झारखंड, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान, पूर्वी गुजरात, लक्षद्वीप, कोंकण और गोवा, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और दक्षिण छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर भारत, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, ओडिशा, आंध्र प्रदेश के उत्तरी तट, केरल में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। लद्दाख, रायलसीमा, आंतरिक कर्नाटक और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है।

मौसम विभाग ने क्या कहा,

मौसम एजेंसी स्काई मेट वेदर के मुताबिक, मानसून की अक्षय रेखा समुद्र तल पर बीकानेर, सीकर, ग्वालियर, सीधी, डाल्टनगंज, कोंटाई और फिर पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी से होकर गुज़र रही है। पश्चिमी विक्षोभ एक चक्रवाती परिसंचरण के रूप में उत्तरी पाकिस्तान और आस-पास के इलाकों में 3.1 किलोमीटर की ऊंचाई पर है, जिसमें मध्य क्षोभमंडलीय पश्चिमी हवाओं में एक द्रोणिका है, जिसकी धुरी समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर लगभग 72 डिग्री पूर्व देशांतर के साथ 32 डिग्री उत्तरी अक्षांश के उत्तर में बनी हुई है।

उत्तर-पूर्व राजस्थान पर एक चक्रवाती परिसंचरण समुद्र तल से 4.5 किलोमीटर ऊपर तक फैला हुआ है। उत्तर-पूर्व असम और आस-पास के इलाकों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है। दक्षिण गुजरात तट से केरल तट तक एक द्रोणिका फैली हुई है। दक्षिण आंध्र प्रदेश तट से बंगाल की खाड़ी के पश्चिम-मध्य पर समुद्र तल से 5.8 किलोमीटर ऊपर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है।



Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story