Begin typing your search above and press return to search.

Rahul Gandhi News: मंदिर में जाने से रोके जाने पर धरने पर बैठे राहुल गांधी, कहा- अब पीएम तय करेंगे कि मंदिर में कौन जाएगा

Rahul Gandhi News: वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कानून-व्यवस्था में संभावित व्यवधान का हवाला देते हुए असम के नगांव जिले में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान (सत्तरा) का दौरा करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय करेंगे कि भारत में किसी मंदिर का दौरा कौन करेगा।

Rahul Gandhi News: मंदिर में जाने से रोके जाने पर धरने पर बैठे राहुल गांधी, कहा- अब पीएम तय करेंगे कि मंदिर में कौन जाएगा
X
By Ragib Asim

Rahul Gandhi News: वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को कानून-व्यवस्था में संभावित व्यवधान का हवाला देते हुए असम के नगांव जिले में वैष्णव संत श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान (सत्तरा) का दौरा करने की अनुमति नहीं दिए जाने के बाद सवाल किया कि क्या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यह तय करेंगे कि भारत में किसी मंदिर का दौरा कौन करेगा। गांधी ने कहा, “यह अजीब है कि राहुल गांधी वहां नहीं जा सकते जबकि बाकी सभी लोग श्रीमंत शंकरदेव के जन्मस्थान पर जा सकते हैं। क्या अब पीएम मोदी तय करेंगे कि कौन मंदिर जाएगा और कब जाएगा?'

उन्होंने और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं और समर्थकों ने बाताद्रवा में शंकरदेव के जन्मस्थान के रास्ते में हैबरगांव में धरना दिया, जबकि कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई और बताद्रवा विधायक सिबामोनी बोरा विवाद को सुलझाने के लिए जन्मस्थान गए। गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि शंकरदेवा की तरह कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और नेता भी लोगों को एक साथ लाने और नफरत न फैलाने में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा, “शंकरदेव हमें मार्गदर्शन प्रदान करते हैं और एक गुरु के समान हैं। इसलिए मैं असम पहुंचने पर उन्हें अपना सम्मान देना चाहता था।”

उन्होंने कहा, "हमें रविवार को सूचित किया गया कि कानून-व्यवस्था की स्थिति है, लेकिन इससे पहले 11 जनवरी को हमें उस जगह का दौरा करने का निमंत्रण मिला था।" राहुल गांधी ने कहा, ''जितनी जल्दी संभव होगा मैं बताद्रवा का दौरा करूंगा. मेरा मानना है कि पूरे देश को वह रास्ता अपनाना चाहिए जो शंकरदेव ने हमें दिखाया है।''

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार को कहा कि उन्होंने राहुल गांधी से अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन समाप्त होने से पहले बताद्रवा नहीं जाने के लिए कहा था। इसके तुरंत बाद श्री शंकरदेव सत्र की प्रबंध समिति ने घोषणा की कि वे कांग्रेस नेता को सोमवार दोपहर तीन बजे से पहले सत्र में जाने की अनुमति नहीं देंगे।

गांधी और उनका समूह सोमवार सुबह सत्तरा के लिए रवाना हो गए थे, लेकिन उन्हें अतिरिक्त जिला आयुक्त, लाख्यज्योति दास और नगांव एसपी नवनीत महंत ने हैबरगांव के पास रोक दिया और जिला प्रशासन द्वारा सत्तरा के चारों ओर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी। गांधी ने पुलिस से पूछा कि वे उन्हें सत्तरा में जाने से क्यों रोक रहे हैं और कहा, “हम सिर्फ सत्तरा में प्रार्थना करना चाहते हैं। हम कोई समस्या पैदा नहीं करना चाहते।”

इस बीच, स्थानीय विधायक बोरा के साथ सत्तरा गए गौरव गोगोई ने कहा कि यह बिल्कुल खोखला है। उन्होंने कहा, “एक झूठ और अफवाह फैलाई गई कि गांधी की यात्रा के परिणामस्वरूप कानून-व्यवस्था की समस्या हो सकती है। हिमंत बिस्वा सरमा ने बताद्रवा के इतिहास और श्री शंकरदेव की विरासत पर एक काला धब्बा लगाया है।”

कांग्रेस सांसद ने कहा, “राहुल की ओर से, हमने शांति और सद्भाव की प्रार्थना की और परिसर में मौजूद सभी पुजारियों ने उन्हें अपना आशीर्वाद दिया। इलाका पूरी तरह से शांतिपूर्ण था, लेकिन प्रशासन ने भीड़ और कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में गलत सूचना प्रसारित की।”

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story