Begin typing your search above and press return to search.

Raghav Chaddha News: आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को दी एक और बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में बनाया पार्टी का नेता

Raghav Chaddha News: आम आदमी पार्टी ने अपने सांसद राघव चड्ढा को संजय सिंह की जगह राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है। राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में, आप पार्टी नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे।

Raghav Chaddha News: आम आदमी पार्टी ने राघव चड्ढा को दी एक और बड़ी जिम्मेदारी, राज्यसभा में बनाया पार्टी का नेता
X
By Manish Dubey

Raghav Chaddha News: आम आदमी पार्टी ने अपने सांसद राघव चड्ढा को संजय सिंह की जगह राज्यसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया है। राज्यसभा सभापति को लिखे पत्र में, आप पार्टी नेतृत्व ने कहा है कि संजय सिंह की अनुपस्थिति में राघव चड्ढा अब से उच्च सदन में पार्टी के नेता होंगे। बता दें कि दिल्ली शराब नीति मामले में आप सांसद संजय सिंह फिलहाल जेल में हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा सचिवालय के ने पुष्टि की कि चड्ढा को सदन का नेता नियुक्त करने के संबंध में आप की ओर से एक पत्र मिला है।

पार्टी ने राघव चड्ढा पर जताया भरोसा

राज्यसभा में आप के कुल 10 सांसद हैं। इनमें राघव सबसे छोटे हैं। लेकिन राघव चड्ढा की बुद्धिमत्ता और विवेक, स्थिति के अनुसार फैसले लेने की क्षमता को देखते हुए पार्टी ने उन पर भरोसा जताया है। यह ध्यान में रखते हुए, कुछ महीने पहले केजरीवाल ने पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट राघव को राज्यसभा के लिए पार्टी की कमान सौंपी थी। राघव चड्ढा ने हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा से शादी की थी। पिछले साल पार्टी के निर्देश पर राघव ने राजेंद्र नगर सीट से विधायक पद से इस्तीफा दे दिया और राज्यसभा में सांसद बन गए।

2019 के लोकसभा चुनाव में, राघव दक्षिण दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा के रमेश बिधूड़ी से हार गए। हालांकि, अगले साल हुए विधानसभा चुनाव में 32 साल के राघव चड्ढा ने राजेंद्र नगर सीट से जीत हासिल की। मनीष सिसोदिया से लेकर सत्येंद्र जैन, संजय सिंह तक एक के बाद एक बड़े नेता अब भ्रष्टाचार के मामले में जेल में हैं। पार्टी के ऐसे मुश्किल वक्त में केजरीवाल राघव चड्ढा, आतिशी मार्लेना जैसी युवा पीढ़ी पर भरोसा दिखा रहे हैं।

Next Story