Begin typing your search above and press return to search.

Gurudas Collage Ragging : गुरुदास कॉलेज में रैगिंग की शिकायत | NPG news

Gurudas Collage Ragging : जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्र की मौत के बाद, कलकत्ता विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले प्रमुख कॉलेज गुरुदास कॉलेज में रैगिंग की शिकायत की गई है...

Gurudas Collage Ragging : गुरुदास कॉलेज में रैगिंग की शिकायत | NPG news
X

Ragging news 

By Manish Dubey

Gurudas Collage Ragging : जादवपुर विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्र की मौत के बाद, कलकत्ता विश्वविद्यालय के अंतर्गत आने वाले प्रमुख कॉलेज गुरुदास कॉलेज में रैगिंग की शिकायत की गई है।

कोलकाता पुलिस ने रैगिंग निषेध अधिनियम 2011 की धारा 4 के तहत कॉलेज के दो पूर्व छात्रों के खिलाफ जांच शुरू की है। कोलकाता में अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के कार्यालय से इस संबंध में अपेक्षित अनुमति के बाद जांच शुरू की गई है।

गुरुदास कॉलेज के एक छात्र द्वारा दो पूर्व छात्रों पर रैगिंग में शामिल होने का आरोप लगाते हुए विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से शिकायत करने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। यूजीसी से की गई अपनी शिकायत में संबंधित छात्र ने गुरुदास कॉलेज के छात्र संघ के महासचिव सोहोम चक्रवर्ती पर भी इस मामले में आरोप लगाया है।लेकिन उन्‍होंने आरोपों से इनकार किया है।

शिकायत मिलने पर यूजीसी ने कॉलेज अधिकारियों को एक ईमेल भेजकर मामले में स्पष्टीकरण मांगा है और संबंधित छात्र की तत्काल काउंसलिंग की भी सलाह दी है।

यूजीसी ने कॉलेज अधिकारियों को मामले को गंभीरता से लेने और आरोपियों के खिलाफ जांच शुरू करने का भी निर्देश दिया। आयोग ने निर्देश दिया है कि शिकायत करने वाले छात्र की पहचान गुप्त रखी जाए।

लेकिन कॉलेज अधिकारियों ने इस मामले में पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है।

Next Story