Begin typing your search above and press return to search.

Puri Jagannath Rath Yatra Accident: पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भगदड़, 1 की मौत, पुलिसकर्मी समेत कई घायल

Puri Jagannath Rath Yatra Accident: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बलभद्र जी के रथ खींचे जाने के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गयी.

Puri Jagannath Rath Yatra Accident: पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में भगदड़, 1 की मौत, पुलिसकर्मी समेत कई घायल
X

Puri Jagannath Rath Yatra

By Neha Yadav

Puri Jagannath Rath Yatra Accident: पुरी: ओडिशा के पुरी में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के दौरान बड़ा हादसा हो गया. बलभद्र जी के रथ खींचे जाने के दौरान अचानक भगदड़ मच गई. इस हादसे में एक श्रद्धालु की मौत हो गयी. जबकि 400 से अधिक लोग घायल हो गए.

जानकारी के मुताबिक़, ओडिशा में पुरी स्थित जगन्नाथ मंदिर रविवार (7 जुलाई) को दोपहर में भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा के लिए करीब 10 लाख भक्त एकत्रित हुए थे. तभी भगवान बलभद्र के रथ तालध्वज को खींचने के दौरान भगदड़ हो गयी. हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मचने लगी. घायलों जिसमे एक भक्त की दम घुटने से मौत हो गयी. जबकि पुलिसकर्मियों समेत सैकड़ों लोग घायल हो गए. भगदड़ में एक पुलिसकर्मी का पैर भी टूटा.

हालांकि पुलिस ने हालात को तुरंत नियंत्रण में ले लिया. उसके बाद घायलों को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. वही घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री मुकेश महालिंग अस्पताल पहुंचे और घायलों से मुलाक़ात की.

ओडिसा के मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी ने भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा में हुए हादसा पर दुःख जताया है. साथ ही मृतक के परिवार को 4 लाख रुपये की सहायता राशि एवं घायलों को उचित स्वास्थ्य सेवा देने का निर्देश दिया है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story