Begin typing your search above and press return to search.

Puri Jagannath Firecracker Blast: ओडिशा: भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा में विस्फोट, 20 से ज्यादा लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर

Puri Jagannath Firecracker Blast: ओडिशा के पुरी में विश्व विख्यात भगवान जगन्नाथ की यात्रा में बड़ा हादसा हो गया. बुधवार की रात चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट हो गया.

Puri Jagannath Firecracker Blast: ओडिशा: भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा में विस्फोट, 20 से ज्यादा लोग झुलसे, कई की हालत गंभीर
X

Puri Jagannath Firecracker Blast

By Neha Yadav

Puri Jagannath Firecracker Blast: पुरी। ओडिशा के पुरी में विश्व विख्यात भगवान जगन्नाथ की यात्रा में बड़ा हादसा हो गया. बुधवार की रात चंदन यात्रा उत्सव के दौरान पटाखों के ढेर में विस्फोट हो गया. इस हादसे में 20 से ज्यादा श्रद्धालु झुलस गए हैं. जिनमे से 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है.

चंदन यात्रा उत्सव में ब्लास्ट

जानकारी के मुताबिक़, बुधवार की रात नरेन्द्र पुष्करिणी सरोवर के तट पर भगवान जगन्नाथ के चंदन यात्रा उत्सव के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु इकट्ठा हुए थे. इसी दौरान श्रद्धालुओं का एक ग्रुप आतिशबाजी कर रहा था. तभी एक चिंगारी पटाखों के ढेर में गिर गई. जिससे पटाखों के ढेर में धमाका हो गया. ये जलते हुए पटाखे लोगों पर गिरने लगे. जिसके बाद अफरा - तफरी मच गयी.

20 से ज्यादा घायल

श्रद्धालु जान बचाने के लिए जलाशय में कूदने लग गए. वहां मौजुड़ भीड़ यहाँ - वहां भागने लगी. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. हादसे की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की टीम की मौके पर पहुंची और सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए. जिनमें से 4 की हालत गंभीर है.

CM नवीन ने दिए उचित इलाज के निर्देश

भगवान जगन्नाथ की चंदन यात्रा उत्सव में हुए विस्फोट ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने दुख जताया है. उन्होंने एक्स पर ट्वीट कर लिखा "पुरी नरेंद्र पूल के पास हुई दुर्घटना के बारे में सुनकर दुख हुआ. मुख्य प्रशासनिक सचिव और जिला प्रशासन को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने और व्यवस्था की निगरानी करने के निर्देश दिए गए हैं. घायलों के सभी चिकित्सा खर्च मुख्यमंत्री राहत कोष से वहन किए जाएंगे. सभी के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं. "

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र ने जताया दुःख

वहीं, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर दुख जताते हुए कहा, "पुरी चंदन यात्रा के दौरान नरेंद्र पुष्करिणी देवीघाट पर हुई दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में कई लोगों के घायल होने की खबर सुनकर दुख हुआ। प्रभु से कामना है कि जो लोग उपचाराधीन हैं वे जल्द स्वस्थ होकर घर लौटे."



Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story