Begin typing your search above and press return to search.

proposed pension: इटली में प्रस्तावित पेंशन कटौती के ख़िलाफ़ डॉक्टरों की हड़ताल

proposed pension: इटली में प्रस्तावित पेंशन कटौती के ख़िलाफ़ डॉक्टरों की हड़ताल
X
By yogeshwari varma

रोम, 6 दिसंबर। बेहतर कामकाजी परिस्थितियों और सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणाली में सुधार की मांग को लेकर हजारों डॉक्टरों, नर्सों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों ने इटली में 24 घंटे की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मंगलवार को 2024 के बजट बिल में प्रस्तावित पेंशन कटौती का भी विरोध किया, जिसे सरकार ने अक्टूबर में मंजूरी दे दी थी और अब संसद द्वारा मंजूरी का इंतजार किया जा रहा है।

क्षेत्र की यूनियनों के अनुसार, राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा (एसएसएन) और निजी चिकित्सा सुविधाओं के लगभग 85 प्रतिशत कर्मचारी मंगलवार को काम से दूर रहे। स्थानीय मीडिया ने यूनियनों का हवाला देते हुए बताया कि दिन के लिए नियोजित लगभग 15 लाख स्वास्थ्य जांच और सर्जरी स्थगित करनी पड़ी, हालांकि प्रमुख स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की गईं।

हड़ताल के समर्थन में रोम में एक बड़ी रैली आयोजित की गई।

अपनी विशिष्ट आर्थिक मांगों के अलावा, इटली के स्वास्थ्य पेशेवरों ने एसएसएन को वर्तमान और भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए इसमें अधिक निवेश का भी आग्रह किया।

सोमवार देर रात, इटली के संसदीय संबंध मंत्री लुका सिरियानी ने कहा कि कैबिनेट चिकित्सा पेंशन पर बजट बिल के प्रावधानों में संशोधन करने की योजना बना रही है।

नवंबर के अंत में स्वास्थ्य सेवा संघों के साथ बैठकें करने के बाद, स्वास्थ्य मंत्री ओराज़ियो शिलासी ने स्थानीय मीडिया को भी बताया कि वह बातचीत के लिए तैयार हैं और स्वास्थ्य कर्मियों की मांगों पर समझौता करने के लिए तैयार हैं।

Next Story