Begin typing your search above and press return to search.

प्रियंका जारकीहोली का जीवन परिचय (जीवनी) : Priyanka Jarkiholi Biography in Hindi

Priyanka Jarkiholi Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: प्रियंका सतीश जारकिहोली का जन्म भारत के कर्नाटक राज्य के एक छोटे से गाँव चिक्कोड़ी में हुआ था।

प्रियंका जारकीहोली का जीवन परिचय (जीवनी) : Priyanka Jarkiholi Biography in Hindi
X
By Ragib Asim

Priyanka Jarkiholi Biography in Hindi, Age, Wiki, Wife, Family, Election, Date of Birth, Wife, Family, Height, Career, Net Worth, Daughter, Children, Politics, Party, Quotes: प्रियंका सतीश जारकिहोली का जन्म भारत के कर्नाटक राज्य के एक छोटे से गाँव चिक्कोड़ी में हुआ था। वह एक युवा और उत्कृष्ट राजनीतिज्ञ हैं जो अपने क्षेत्र में बड़े प्रभाव डाल रही हैं। प्रियंका के पिता का नाम सतीश है।

उन्होंने अपनी शैक्षिक यात्रा की शुरुआत कोलकाता विश्वविद्यालय से की, जहाँ से उन्होंने विज्ञान विषय में स्नातक की डिग्री हासिल की। उसके बाद, उन्होंने उत्कल विश्वविद्यालय से व्यावसायिक प्रशासन में मास्टर्स की डिग्री प्राप्त की है।

प्रियंका का स्वयं का पेशा व्यापार है, और वह कंपनियों में प्रबंध निदेशक के रूप में काम कर रही हैं। उनके पिता के साथ मिलकर उन्होंने कई उद्यमों में साझेदारी की है। प्रियंका ने सोशल वर्क को भी महत्व दिया है और उन्होंने कई सामाजिक कार्यों में भाग लिया है। वे नागरिक अधिकारों के समर्थक हैं और अपने क्षेत्र में लोगों के लिए समर्पित रहती हैं।

प्रियंका ने अपनी युवा आयु में ही राजनीति में उतरकर लोगों के मध्य में अपना नाम बनाया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी में शामिल होकर राजनीतिक सफर आरंभ किया है। प्रियंका जारकिहोली को विश्वास है कि राजनीति के माध्यम से वह अपने क्षेत्र के विकास और समृद्धि में योगदान दे सकती हैं।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story