Begin typing your search above and press return to search.

President Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पहुंचे जयपुर, सीएम भजनलाल शर्मा और राज्यपाल ने किया स्वागत

President Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भारत की अपनी दो दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका फूलों से स्वागत किया.

President Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पहुंचे जयपुर, सीएम भजनलाल शर्मा और राज्यपाल ने किया स्वागत
X
By Neha Yadav

President Emmanuel Macron: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन भारत की अपनी दो दिवसीय राजकीय यात्रा के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं. इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा और राज्यपाल कलराज मिश्र ने उनका फूलों से स्वागत किया. साथ ही विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर भी मौजूद रहे.

इस बार राष्ट्रपति मैक्रॉन 75वें गणतंत्र दिवस समारोह परेड में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के स्वागत के लिए जयपुर में तैयारियां की गयी है. हर जगह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति इमैनुएल के पोस्टर लगाये गए हैं. आज राष्ट्रपति मैक्रोन आमेर किले पहुंचे है. जंतर मंतर और हवा महल का दौरा करेंगे. शाम छह बजे जयपुर के सांगानेरी गेट से हवामहल तक राेड शो का आयोजन होगा. इस दौरान राष्ट्रपति राजस्थान की ऐतिहासिक विरासत को देखंगे.

जयपुर में रोड शो के बाद राष्ट्रपति इमैनुअल और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी होटल ताज रामबाग पैलेस में विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करेंगे. इसके बाद राष्ट्रपति भवन में भारत के राष्ट्रपति द्वारा आमंत्रित 'एट होम' रिसेप्शन में भाग लेंगे. आपको बता दें मैक्रॉन की यात्रा भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की 25वीं वर्षगांठ के जश्न के मौके पर हो रही है.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story