Begin typing your search above and press return to search.

PM Modi's visit to Bilaspur: बहुत जिम्‍मेदारी से बोल रहा हूं: केंद्र ही खरीदती है किसानों का दाना-दाना धान

PM Modi's visit to Bilaspur: छत्‍तीसगढ़ आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिर कहा कि राज्‍य के किसानों का दाना-दाना धान केंद्र सरकार ही खरीदती है।

PM Modis visit to Bilaspur: बहुत जिम्‍मेदारी से बोल रहा हूं: केंद्र ही खरीदती है किसानों का दाना-दाना धान
X
By Sanjeet Kumar

PM Modi's visit to Bilaspur: बिलासपुर। की जनसभा में पीएम मोदी ने धान को लेकर छत्‍तीगसढ़ सरकार के दावे को खारिज किया है। उन्‍होंने किसान और धान को लेकर बड़ा बयान दिया। कहा कि छत्‍तीसगढ़ के किसानों के धान का दाना-दाना केंद्र केंद्र की भाजपा सरकार खरीदती है।

परिवर्तन महा संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के हित में काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने यह सुनिश्चित किया कि मुश्किल से मुश्किल समय में भी खाद की कमी न हो। कोरोना और युद्ध् के कारण खाद की कीमत इतनी बढ़ गई है जिनती पिछले 100 सालों में नहीं रही है। यूरिया की एक बोरी दुनिया में करीब 3 हजार तक में बिकती है और भारत में यहां के किसानों को 300 रुपये से भी कम में मिलती है।

धान खरीदी को लेकर छत्‍तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने धान खरीदी के नाम पर किसानों के साथ धोखा किया है, उनसे झूठ बोला है। मोदी ने कहा कि बहुत जिम्‍मेदारी से बोल रहा हूं, किसानों का दाना-दाना केंद्र की भाजपा की सरकार खरीदती है। केंद्र सरकार ने धान के लिए 1 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा दिया है। पैसा भाजपा की सरकार ने दिया और दावा कांग्रेस की सरकार करती है। भाजपा किसानों के प्रति समर्पित है। विश्‍वास दिलाता हूं कि भाजपा धान किसानों के प्रति समर्पित है। पीएम किसान निधि की व्‍यवस्‍था ऐसी की है कि पैसा सीधे किसानों के खाते में पहुंचता है।

पीएम मोदी का वादा: बीजेपी की सरकार बनी तो पहली कैबिनेट में करेंगे यह बड़ा फैसला....

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी की परिवर्तन महा संकल्‍प रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश की जनता से बड़ा वादा किया। यहां साइंस कॉलेज मैदान में जनसभा में पीएम मोदी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ में हमारी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में राज्‍य के गरीबों के हित में एक बड़ा फैसला लेंगे। बीजेपी की परिवर्तन यात्रा के समापन समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने गरीब कल्‍याण के लिए केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही योजना का उल्‍लेख करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। प्रधानमंत्री आवास योजना का जिक्र करते हुए पीएम ने कहा कि कांग्रेस को मोदी और मोदी की योजनाएं पसंद नहीं है। उन्‍होंने बताया कि राज्‍य में अभी तक देशभर में 4 करोड़ गरीबों को पक्‍के मकान दिए गए हैं। छत्‍तीसगढ़ में जब तक रमन सिंह की सरकार थी तब तक हम तेजी से गरीबों के घर बना रहे थे, लेकिन जैसे ही कांग्रेस की सरकार बनी उसमें घोटले तलाशने लगे, लेकिन मोदी ने ऐसा पक्‍का कर दिया की पैसा सीधे गरीबों के पास जाता है। इसलिए ये काम नहीं कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि यहां भाजपा सरकार बनने के बाद कैबिनेट का पहला फैसला यह होगा कि राज्‍य के गरीबों के पक्‍के घर जो भी बाकी है तेज गति से पूरा करके सारे गरीबों को पक्‍का मकान दिया जाएगा।

मोदी को नहीं पूरे ओबीसी को गाली देते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस मुझे से नफरत करती है, ये नफरत इसिलए है, क्‍योंकि पिछड़े समाज से आया यह इंसान प्रधानमंत्री कैसे बन गया, इसलिए मोदी के बहाने वे पूरे पिछड़े समाज को गाली देने लगे। कांग्रेस को लगता है कि इस समाज को गाली देंगे तो कुछ नहीं होगा। कोर्ट ओबीसी को गाली देने के लिए सजा देती है‍ फिर भी सुधरने को तैयार नहीं है। कांग्रेस ने दलित और आदिवासी राष्‍ट्रपति का विरोध किया। कांग्रेस एससी समाज को कैसे अपमानित करती है यह गुरुबाल दास प्रमुखता से उठाते रहे हैं। मोदी ने कहा कि छत्‍तीसगढ़ की जनता कांग्रेस के कुशासन को हटाने के लिए तैयार है। अब भाजपा के कार्यकर्ताओं पर बड़ी जिम्‍मेदारी है। हमें हर बूथ और वहां के हर वोटर का दिल जीतना है। हमारा एक ही नेता है कमल।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story